पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ऊपर छात्र ने फेंका जूता

0
48

लाहौर। (हिन्द न्यूज सर्विस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर आज लाहौर में एक इस्लामी सेमिनरी में एक समारोह के दौरान जब भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे, एक छात्र ने उन पर जूता फेंका जो उनके कंधे और कान पर लगा। छात्र उनके सामने भी पहुंच गया और नारेबाजी की। सुरक्षाकर्मियों ने छात्र और उसके एक अन्य सहयोगी को पकड़ लिया। एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक धार्मिक चरमपंथी ने स्याही पोत दी थी। शरीफ आज गढ़ी शाहू लाहौर के जामिया नईमिया में मुख्य अतिथि थे।

पुलिस ने जूता फेंकने वाले छात्र की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की है जो जामिया का पूर्व छात्र है। दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुई है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ की सरकार ने ईशा निंदा कानून में संसोधन की कोशिश की थी।

यह घटना लाहौर के गढ़ी शाहू स्थित जामिया नईमिया मदरसे में हुई, जहां नवाज शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की बरसी के मौके पर पहुंचे थे। नवाज शरीफ यहां छात्रों को संबोधित करने मंच की तरफ जा ही रहे थे कि तभी एक छात्र उनकी तरफ जूता फेंका, जो उनके कान के पास जाकर लगा। वहीं मरदसे प्रशासन भी तुरंत हरकत में आते हुए उस छात्र को पकड़ लिया। वहीं इस घटना से पूर्व प्रधानमंत्री थोड़ी देर तक अवाक रह गए, हालांकि बाद में उन्होंने अपना भाषण जारी रखा।

घटना के बाद मौके पर मौजूद भीड़ ने हमलावर की पिटाई कर दी, जिसकी वजह से उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर भी एक कार्यक्रम के दौरान स्याही पोत दी गई थी। हालांकि, ख्वाजा ने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की और संदिग्ध को छोड़ दिया गया।

००००००००००

LEAVE A REPLY