चित्रकला को बढ़ावा देना अच्छा प्रयास – डॉ. मिश्र

0
13

दतिया। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र स्थानीय भारतीय कलाकार संघ दतिया द्वारा आयोजित अखिल भारतीय चित्रकला प्रदर्शनी एवं राजा रवि वर्मा सम्मान समारोह कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम स्थानीय रामजी वाटिका में आयोजित किया गया। इस दौरान समाजसेवी मलखान सिंह तथा अन्य अतिथिगण, जानेमाने चित्रकार एवं कलाप्रेमी मौजूद रहे। अतिथियों का कार्यक्रम के संयोजक अंकुर पेंटर द्वारा स्वागत किया।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि दतिया कला और संस्कृति की नगरी है। यहां पर विभिन्न स्थानों पर जो चित्रकारी की गई है उसे देखने के लिए देश के ही नहीं विदेश के भी कलाकार दतिया पहुंचते है। भारतीय कलाकार संघ द्वारा चित्रकला को बढ़ावा देने के लिए किया गया यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि दतिया में न केवल भवन और सड़कों से विकास हो रहा है बल्कि सामाजिक, सांस्कृतिक, आध्यत्मिक, गीत संगीत, चित्रकला, नृत्यकला आदि के कार्यक्रमों द्वारा चौतरफा विकास हो रहा है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा चित्रकला प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी के दौरान पेटिंग द्वारा तैयार किया गया महारानी पद्मावती का चित्र लोगों के आकर्षक का केन्द्र रहा। कलाकार द्वारा इतनी वखूबी से इस पेटिंग को तैयार किया कि लोग देखते ही रह गए। इसके अलावा अन्य पेन्टिग की भी लोगों ने खूब सराहना की। कार्यक्रम के अंत में अंकुर पेन्टर द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जिन कलाकारों को सम्मानित किया गया उनमें सर्वश्री महेश सोनी, किशन चंद्र, सम्राट आर्ट झांसी, नीतू सिंह राजपूत ग्वालियर, फूलचंद्र श्रीवास्तव आदि के नाम शामिल है।

००००००००

 

 

LEAVE A REPLY