विश्वास सारंग द्वारा शासकीय कन्या विद्यालय स्टेशन क्षेत्र परिसर का निरीक्षण

0
40

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यिमक विद्यालय स्टेशन क्षेत्र के पांच कमरों के एक ब्लाक की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खराब हालत होने से बन्द इन कमरों की जांच कर यह तय किया जाये कि यह मरम्मत योग्य हैं तो इनकी मरम्मत करवाई जाये। राज्य मंत्री श्री सारंग आज विद्यालय परिसर का निरीक्षण कर रहे थे।

राज्य मंत्री सारंग ने कहा कि जिन कमरों को खराब?हालत होने के चलते बन्द रखा है, उनका निर्माण पाँच वर्ष पहले हुआ था। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेन्सी द्वारा गुणवत्ता और मानकों का निर्माण के दौरान पालन नहीं किया गया, इसलिए यह स्थिति बनी है। उन्होंने इसे निर्माण एजेन्सी की गंभीर लापरवाही माना। सारंग ने निर्माण एजेन्सी के विरूद अपराधिक प्रकरण दर्ज करवाने के लिये भी कहा है। राज्य मंत्री सारंग ने कहा कि मरम्मत नहीं होने की स्थिति में नया निर्माण करवाया जाएगा।

राज्य मंत्री ने स्कूल में स्मार्ट क्लास शीघ्र प्रारंभ करवाने की बात कही। उन्होंने बताया कि स्मार्ट क्लास में ग्राफिक्स, डिजाइन, आडियो-विजुअल, स्टोरी-टेलिंग आदि आधुनिक अध्यापन तकनीक के माध्यम से विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार पाठ्यक्रम पढाय़ा जाता है। कम्प्यूटर, प्रोजेक्टर आदि की मदद से एडवान्स लार्निग की स्मार्ट क्लास शासकीय कन्या स्कूल (हबीबिया) में अब शीघ्र शुरू करवाई जाएगी। स्कूल परिसर के निरीक्षण के दौरान प्राचार्य अल्का सक्सेना, स्थानीय पार्षद भी उपस्थित थे।

००००००००

 

LEAVE A REPLY