रानीपुर – मूलभूत सुविधाओं से वंचित होता नगर

0
358

०अनुज श्रोत्रिय /राज अरजरिया
मऊरानीपुर/ झांसी। (हिंद न्यूज सर्विस)। एक समय मिनी मुंबई के नाम से जाना जाने वाला नगर रानीपुर आज अपने ही दुर्दशा पर आंसू बहाने को मजबूर है। यहां कभी सुबह 6:30 बजे से बसों का संचालन शुरू हो जाता था और पूरे दिन यातायात की उचित व्यवस्था थी लेकिन आज स्थिति बिल्कुल विपरीत है।

मूलभूत सुविधाओं का भीषण अभाव आज नगर में देखने को मिलता है सबसे पहले नगर को जोडऩे वाली मुख्य सड़कें ही खस्ता हाल में है। झांसी खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग से दो तरफ से जुड़ी हुई सड़कें पूरी तरह टूटी हुई है।

दूसरी ओर मूलभूत सुविधा बिजली और पानी की भी कम परेशानी नहीं है । नगर में लोग बिजली बिलों को लेकर परेशान है हर दूसरे व्यक्ति का बिजली बिल हजारों रुपए की गड़बड़ी के साथ कनेक्शन धारकों को थमाया जाता है। साथ ही पानी की उचित व्यवस्था के लिए नगर के बाहर पंप हाउस बने हुए हैं लेकिन उनको भी ठीक तरीके से संचालित नहीं किया जा पा रहा है साथ ही अवैध कनेक्शन और नलों में टोटियों का ना होना पानी की बर्बादी का मुख्य कारण है। जिससे पानी अपने आखिरी स्थान तक नहीं पहुंच पाता है। सबसे बड़ी समस्या रोजगार का अभाव है नगर व क्षेत्र के आसपास कोई भी फैक्ट्री, कारखाना ना होना बेरोजगारी का सबसे बड़ा कारण है और इसका मुख्य कारण हमारे नेताओं में राजनीतिक इच्छा शक्ति का ना होना है।

००००००००००

LEAVE A REPLY