मुख्यमंत्री योगी ने रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण

0
120

लखनऊ। (हिन्द न्यूज सर्विस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात राजधानी लखनऊ में जियामऊ और चकबस्त रोड स्थित रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि कल रात मुख्यमंत्री ने जियामऊ और चकबस्त रोड स्थित रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया और वहां रह रहे लोगों से बातचीत की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कड़ाके की ठंड में प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों को देखने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक देर रात लखनऊ के जियामऊ और चकबस्त रोड स्थित रैनबसेरों का औचक निरीक्षण किया और उन्होंने वहां ठंड से बचने के इंतजाम देखे।

उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से रैन बसेरों की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत यहां पर रहने वाले लोगों को नहीं होनी चाहिए और इनके लिए गर्म कपड़े के साथ-साथ अच्छे कंबल का इंतजाम रखो।

उन्होंने पर्याप्त बिस्तरों की व्यवस्था एवं चादरों को नियमित रूप से बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अलाव जलाते रहना चाहिए। सर्दी में किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जाते-जाते मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त को रैन बसेरों को व्यवस्थित और साफ-सुथरा रखने के कड़े निर्देश दिए।

उन्होंने जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त को रैन बसेरों को व्यवस्थित और साफ-सुथरा रखने के साथ बिस्तरों की चादरों को नियमित रूप से बदलने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रैन बसेरों में पर्याप्त बिस्तरों की व्यवस्था की जाए और यहां आने वालों को ठण्ड में किसी भी तरह की परेशानी न हो। इस अवसर पर विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

००००००००००००

LEAVE A REPLY