बम धमाकों से दहला काबुल, 40 की मौत और कई घायल

0
50

काबुल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल गुरुवार को एक के बाद एक हुए कई बम धमाकों से दहल उठा। इस हमले में 40 लोगों से ज्यादा लोगों की जान चली गई जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका अफगान वॉयस एजेंसी के पास तबायान सांस्कृतिक केंद्र के करीब हुआ। जानकारी के अनुसार यह धमाका आत्मघाती बम के फटने से हुआ है।

गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया। विस्फोट उस समय हुए जब वहां अफगानिस्तान पर पूर्व सोवियत संघ के आक्रमण के 38 वर्ष पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम चल रहा था। यह केंद्र अफगान वॉइस एजेंसी के पास है।

उन्होंने बताया कि 40 लोगों की मौत हो गयी और 30 लोग जख्मी हो गए। हालांकि, अभी हताहतों की संख्या के बारे स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता। उनकी संख्या बढ़ सकती है। रहीमी ने बताया कि भीषण विस्फोट के बाद दो और विस्फोट हुए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतला में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं और मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

०००००००००००

LEAVE A REPLY