मेयर इलेवन भोपाल, खालसा यूनीवर्सिटी, सोनीपत,नागपुर अकादमी ने की गोलों की बौछार

0
4

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय राजमाता विजयराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी टूर्नामेंट के छटवे दिन मैदान पर गोलों की बौछार हुई। मेजबान मेयर इलेवन भोपाल ने शायनिंग क्लब कोलकत्ता को 10-2, खालसा यूनीवर्सिटी अमृतसर ने तमिलनाडू सीनियर टीम को 19-0, नागपुर अकादमी ने आधार हॉकी फाउंडेशन को 12-0 तथा सोनीपत ने झांसी इलेवन को 12-2 से पराजित किया। मैचों के दौरान जिला कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे, ओलंपियन एवं अर्जुन अवार्डी एम.के. कौशिक एवं जलालउद्दीन रिजवी, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी अम्पायर शकील कुरैशी, महापौर परिषद के सदस्य सुरेन्द्र बाड़ीका से खिलाडिय़ों का परिचय कराया गया एवं अतिथियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करने वाली खिलाडिय़ों को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा। इस अवसर पर अपर आयुक्त व्ही.के. चतुर्वेदी, महापौर परिषद के सदस्य महेश मकवाना, जोन अध्यक्ष मनोज राठौर, स्पोर्ट सेल प्रभारी कमर साकिब के अलावा श्री सत्यार्थ प्रकाश अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।  भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय राजमाता विजयराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी टूर्नामेंट के छटवे दिन मैदान पर गोलों की बौछार हुई। मेजबान मेयर इलेवन भोपाल ने शायनिंग क्लब कोलकत्ता को 10-2, खालसा यूनीवर्सिटी अमृतसर ने तमिलनाडू सीनियर टीम को 19-0, नागपुर अकादमी ने आधार हॉकी फाउंडेशन को 12-0 तथा सोनीपत ने झांसी इलेवन को 12-2 से पराजित किया। मैचों के दौरान जिला कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे, ओलंपियन एवं अर्जुन अवार्डी एम.के. कौशिक एवं जलालउद्दीन रिजवी, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी अम्पायर शकील कुरैशी, महापौर परिषद के सदस्य सुरेन्द्र बाड़ीका से खिलाडिय़ों का परिचय कराया गया एवं अतिथियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करने वाली खिलाडिय़ों को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा। इस अवसर पर अपर आयुक्त व्ही.के. चतुर्वेदी, महापौर परिषद के सदस्य महेश मकवाना, जोन अध्यक्ष मनोज राठौर, स्पोर्ट सेल प्रभारी कमर साकिब के अलावा श्री सत्यार्थ प्रकाश अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।

स्थानीय मेजर ध्यानचंद हाकी स्टेडियम पर खेले जा रहे अखिल भारतीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप हाकी टूर्नामेंट के छटवे दिन गुरूवार को खेले गए मैचों के परिणाम इस प्रकार है।

प्रथम मैच में सोनीपत की टीम ने शुरूआत ही गोल से करी जब पहले मिनिट पर सरोज ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद लगातार सोनीपत ने हमला करते हुए पहले हॉफ के 7वे, 10वे एवं 15वे मिनिट पर गोल कर 4-0 की बढ़त दिलाई। ये गोल कोमल, प्रीति और दीपिका ने किए। मध्यांतर तक स्कोर सोनीपत के पक्ष में 4-0 था। मध्यांतर के पश्चात कुछ देर संघषपूर्ण खेल का प्रदर्शन दोनों टीमों ने किया परंतु 47वे मिनिट पर सोनीपत की सरिता ने अपनी टीम के लिए मैदानी गोल किया। इसके बाद 52वे, 54वे एवं 59वे मिनिट पर 03 मैदानी गोल एवं 01 पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 9-0 पहुंचाया। 61वे मिनिट पर झांसी की फारवर्ड शिवानी ने मैदानी गोल कर बढ़त को कम किया। 63वे मिनिट पर सोनीपत की सरिता ने पुन: 01 गोल कर स्कोर 10-1 किया। 67वे मिनिट पर झांसी की खुशबू प्रजापति ने 01 और मैदानी गोल करके स्कोर 2-10 किया परंतु खेल के अंतिम 02 मिनिट में सोनीपत ने एक मैदानी गोल और एक पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को 12-2 से जीत दिलाई। सोनीपत की प्रीति जिन्होंने 04 गोल किए को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।  दूसरे मैच एकतरफा रहा खालसा यूनीवर्सिटी ने तमिलनाडू सीनियर टीम को 19-0 से बुरी तरीके से रौंदा। अमृतसर की टीम ने शुरूआत से ही तमिलनाडू की टीम पर आक्रमण करना प्रारंभ किए और चौथे मिनिट पर अमनदीप कौर ने खाता खोला इसके 02 मिनिट पश्चात मिले पेनाल्टी कार्नर को प्रियंका ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। खेल के 17वे, 20वे एवं 28वे मिनिट पर अमरिंदर कौर ने लगातार 03 गोल कर हैट्रिक की साथ ही इस मैच में कुल 07 गोल उनकी स्टिक से आए जबकि गगनदीप कौर ने अपनी टीम के लिए 05 गोल किए जबकि अमनदीप व काजल ने 2-2, और नवनीत कौर, प्रियंका व रितु ने अपनी टीम के लिए 1-1 गोल किए। खालसा की गगनदीप कौर को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

तीसरे मैच में नागपुर हॉकी अकादमी ने एकतरफा मैच में आधार हॉकी फाउंडेशन नागपुर को 12-0 से पराजित किया। नागपुर अकादमी की ओर से स्नेहा सिंह ने 04 गोल किए जबकि योगिता वर्मा और नूतन टोकनो ने 2-2, चंदा सिंह खाती, रितिका सिंह, प्रियंका परमार व कप्तान रेनू यादव ने 1-1 गोल किया। योगिता वर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

अंतिम मैच में मेजबान मेयर इनेवन भोपाल के खिलाडिय़ों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को आज भी जारी रखा और कोलकत्ता के विरूद्ध 10-2 से शानदार जीत हासिल की। भोपाल की प्रांशू ने आज भी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को दोहराते हुए खेल के 24वे, 37वे एवं 49वे मिनिट पर 03 मैदानी गोल किए जबकि कप्तान बलविंदर, प्रियंका डोगरा ने 2-2 गोल किए जबकि आरती, सीमा इक्का व नीलिमा ने 1-1 गोल किया। कोलकत्ता की ओर से खेल के 39वे मिनिट में मिले पेनाल्टी कार्नर को पूजा बग ने गोल में परिवर्तित कर अंतर को कम किया तथा 56वे मिनिट पर कोलकत्ता की पूजा यादव ने भी पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भोपाल की बढ़त को 2-8 से कम किया। मेयर इलेवन भोपाल की प्रियंका डोबरा को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

०००००००००००

LEAVE A REPLY