मणिशंकर अय्यर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित

0
5

नई दिल्ली। (हिन्द न्यूज सर्विस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच आदमी बताने पर कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा कि यह कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधियों के प्रति सम्मान की भावना है। कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

मणिशंकर अय्यर के बयान को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गंभीरता के साथ लिया और उन्हें निलंबित कर दिया। हालांकि राहुल गांधी की हिदायत के बाद मणिशंकर अय्यर ने अपने हिन्दी भाषी न होने की ओर ध्यान दिलाते हुए इस शब्द के प्रयोग के लिए माफी मांग ली थी।

कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इसके लिए अय्यर को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह अय्यर के इस लहजे और भाषा को पसंद नहीं करते।

०००००००००००००

LEAVE A REPLY