निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कराने वाली एजेंसियों पर होगी एफआईआर

0
3

टीकमगढ़। (हिन्द न्यूज सर्विस)। कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने आज सर्वशिक्षा अभियान अंतर्गत लंबित निर्माण कार्यो की विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि राशि आहरित करने के बाद भी जिन निर्माण एजेंसियों ने कार्य पूर्ण नहीं किया है उनके विरूद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करें। उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों के सचिवों, शाला विकास समितियों या नगरीय निकायों द्वारा राशि आहरित कर ली गई है लेकिन कार्य पूर्ण नहीं कराया गया है उनके विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई कर एफआईआर भी दर्ज करायें।

अग्रवाल ने निर्देशित किया कि जिन निर्माण एजेंसियों ने राशि आहरित कर ली तथा विभिन्न कारणों से कार्य प्रारंभ नहीं किये हैं, उनसे ब्याज सहित राशि वापिस करायें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नगरीय निकायवार विस्तृत जानकारी तैयार करें तथा जिस दिनांक से राशि आहरित की गई है तब से अब तक का ब्याज सहित राशि गणना कर नोटिस जारी करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार प्राप्त राशि को शासन को वापिस किया जाये।

अग्रवाल ने निर्देशित किया कि जहां शाला विकास समितियों ने स्वीकृत निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कराये हैं, कार्य पूरा नहीं होने तक उनका वेतन आहरित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब कार्य पूर्ण होगा तभी वेतन आहरित किया जाये। उन्होंने कहा कि कार्य पूर्ण तभी माना जाये जब सीसी रिपोर्ट के साथ कार्य की वर्तमान स्थिति की अलग-अलग एंगल से ली गई फोटो संलग्न की जाये।

अग्रवाल ने निर्देशित किया कि वर्ष 2016-17 में स्वीकृत निर्माण कार्यो की विस्तृत समीक्षा रविवार को की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसमें सभी संबंधित एजेंसी विस्तृत विवरण सहित उपस्थित रहेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बैठक में अनुपस्थित रहने वालों के विरूद्ध कार्रवाई होगी। बैठक में डीपीसी एचसी दुबे एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

००००००००००

LEAVE A REPLY