प्रंशू के शानदार खेल की बदौलत मेयर इलेवन भोपाल की धमाकेदार जीत

0
4

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय राजमाता विजयराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी टूर्नामेंट के पाचवे दिन महापौर एकादश भोपाल की टीम ने आधार हॉकी फाउंडेशन नागपुर के विरूद्ध शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 15-0 से विजय हासिल की जबकि तमिलनाडू सीनियर वूमेन्स टीम ने झांसी इलेवन को 1-0, खालसा यूनीवर्सिटी ने सोनीपत हॉकी को 5-2 एवं नागपुर हॉकी अकादमी ने शायनिंग क्लब कोलकत्ता को 6-0 से पराजित किया। मैचों के दौरान विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह, प्रशासनिक अधिकारी संदीप यादव, ए.डी.एम. जी.पी. माली एवं अपर आयुक्त एम.पी. सिंह ने खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया एवं उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से भी नवाजा। इस अवसर पर उपायुक्त हरीश गुप्ता, स्पोर्ट सेल प्रभारी कमर साकिब के अलावा सत्यार्थ प्रकाश अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।

स्थानीय मेजर ध्यानचंद हाकी स्टेडियम पर खेले जा रहे अखिल भारतीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप हाकी टूर्नामेंट के पाचवे दिन बुधवार को खेले गए मैचों के परिणाम इस प्रकार है। स्थानीय मेजर ध्यानचंद हाकी स्टेडियम पर खेले जा रहे अखिल भारतीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप हाकी टूर्नामेंट के पाचवे दिन बुधवार को खेले गए मैचों के परिणाम इस प्रकार है।

प्रथम मैच झांसी इलेवन एवं तमिलनाडू सीनियर टीम के मध्य संघर्षपूर्ण रहा हॉफ टाईम तक दोनों टीमें गोल रहित बराबरी पर थी। हॉफ टाईम के पश्चात 39वे मिनिट पर तमिलनाडू की फारवर्ड खिलाड़ी शिवानी ने मैदानी गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो मैच के अंत तक कायम रही। झांसी इलेवन की कंचन बाथम को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

दूसरे मैच में खालसा विश्वविद्यालय सीनियर टीम ने शुरूआत से ही सोनीपत पर आक्रमण प्रारंभ किए परंतु सफलता 16वे मिनिट पर मिली जब काजल ने फील्ड गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई और इसके 05 मिनिट बाद मिले पेनाल्टी कार्नर को रीत ने गोल में बदला। एक मिनिट पश्चात ही 22वे मिनिट पर खालसा की अमरिंदर कौर ने 01 और मैदानी गोल कर स्कोर 3-0 किया। हॉफ टाईम के पश्चात 48वे मिनिट पर एक बार फिर काजल ने मैदानी गोल करके अपनी टीम की बढ़त मजबूत की। 0-4 से पिछडऩे के बाद सोनीपत हॉकी अकेदमी के खिलाडिय़ों ने खालसा पर आक्रमण प्रारंभ किए और 53वे मिनिट पर पेनाल्टी कार्नर को सोनीपत की कप्तान जसप्रीत ने गोल में बदलकर खालसा की बढ़त को कम किया। इसके दो मिनिट पश्चात सोनीपत की दीपिका ने मैदानी गोल करके स्कोर 2-4 किया। खेल के अंतिम क्षणों में खालसा को मिले पेनाल्टी स्ट्रोक को गुरलीन ग्रेवाल ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 5-2 से विजयश्री दिलाई। खालसा विश्वविद्यालय की काजल को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

तीसरे मैच में नागपुर हॉकी अकादमी ने शायनिंग क्लब कोलकत्ता के विरूद्ध प्रारंभिक क्षणों से ही आक्रमण प्रारंभ किया और 6वे मिनिट पर नागपुर की कप्तान रीनू यादव ने शानदार मैदानी गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके पश्चात 33वे मिनिट पर चंदा सिंह खाती ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में परिवर्तित कर स्कोर 2-0 किया। इसके एक मिनिट पश्चात ही रितानिया साहू ने मैदानी गोल कर नागपुर की टीम को 3-0 से बढ़त दिलाई। मध्यांतर के उपरांत 42वे मिनिट मिले पेनाल्टी कार्नर को भुनाते हुए नूतन टोपनो ने स्कोर 4-0 किया। इसके उपरांत 56वे एवं 61वे मिनिट पर नागपुर की संगकीर्ति सरवर एवं ज्योति सिंह ने 1-1 गोल कर अपनी टीम को 6-0 ये विजयश्री दिलाई। नागपुर की चंदा सिंह खाती को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

अंतिम मैच में मेयर इलेवन भोपाल की टीम ने आधार हॉकी फाउंडेशन नागपुर के विरूद्ध शानदार खेल का प्रदर्शन किया। मेयर इलेवन की प्रंशू ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए एक हैट्रिक सहित 05 गोल किए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। इसके अलावा मेयर इलेवन की ओर से सीमा इक्का व कप्तान बलविंदर ने 3-3, नीलिमा ने 02, सरस्वती एवं प्रियंका डोबरा ने 1-1 गोल किया।

०००००००००००००००

LEAVE A REPLY