दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके

0
6

नई दिल्ली। (हिन्द न्यूज सर्विस)। देश की राजधानी दिल्ली में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए, दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है। ये भूकंप 8.49 मिनट पर आया। इसका केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में था। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों से भी भूकंप के झटके की सूचना मिली है। अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों से भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हिमाचल और उत्तराखण्ड में लोग डर की वजह से घर से बाहर निकल गए हैं।

उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, नई टिहरी ,देहरादून हरिद्वार समेत राज्य में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके आते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। जानकारी के अनुसार करीब दस सैकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं जानकारों का कहना है कि झटके दो बार महसूस किए गए।

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डिय़ाल ने बताया कि बुधवार रात को जिले में रात 8.51 मिनट पर भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। रिएक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है। केदारनाथ में भी भूकंप के झटकों से भवन कांप उठे। जानकारी के मुताबिक अभी जिले में कई किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

०००००००००००

 

LEAVE A REPLY