भोपाल एयरपोर्ट पर यात्री की जेब से मिला जिंदा कारतूस

0
31

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर आज मंगलवार सुबह एक यात्री की जेब से जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। हाल के दिनों में किसी यात्री के पास से कारतूस मिलने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले भी दो यात्रियों के बैग से जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। बताया जा रहा है कि यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होने वाला था। कारतूस बरामद होने के बाद एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों ने यात्री को गांधी नगर पुलिस के हवाले किया।

जानकारी के अनुसार राजधानी की गांधी नगर पुलिस ने आरोपी उमेर उद्दीन के बैग से जिंदा कारतूस बरामद करने के बाद उस पर आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। उमेर भोपाल के जहांगीराबाद का रहने वाला है। उमेर कई सालों से दुबई में एक परफ्यूम कंपनी में नौकरी कर रहा है। मंगलवार को उमेर भोपाल एयरपोर्ट से मुंबई की फ्लाइट से जा रहा था। एयरपोर्ट पर चैकिंग के दौरान उमेर के बैग में रखी पेंट की जेब से एक जिंदा कारतूत बरामद हुआ।

गांधी नगर थाना थाना प्रभारी कुलदीप खत्री ने बताया कि भोपाल निवासी उमेर उद्दीन उम्र 30 वर्ष, आज सोमवार सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई जाने वाला था। मुंबई से उमेर को दुबई के लिए फ्लाइट पकडऩी थी। फ्लाइट पर चढऩे से पहले चैकिंग के दौरान एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों को उमेर उद्दीन की जेब से 7.65 कैलिबर का एक जिंदा कारतूस मिला। उमेर के पास इस जिंदा कारसूत का लाइसेंस भी नहीं था। एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों ने उमेर उद्दीन को फ्लाइट पर चढऩे नहीं दिया।

एयरपोर्ट के सुरक्षा कर्मचारियों ने उमेर को गांधी नगर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस पूछताछ में उमेर कारतूस के बारे में कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे सका। दोषी पाए जाने पर आरोपी उमेर उद्दीन के खिलाफ 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज करने के बाद आरोपी को जिला अदालत में पेश किया गया है।

इससे पहले भी एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान यात्रियों से जिंदा कारतूस बरामद हो चुके हैं।

०००००००००

LEAVE A REPLY