विधायक प्रदीप अग्रवाल ने किया पीताम्बरा शुगर एंड पॉवर लिमिटेड खाइखेड़ा धीरपुरा का शुभारंभ

0
15

दतिया। (हिन्द न्यूज सर्विस)। सरकार ने देश के कोने-कोने तक विकास के क्षेत्र में परचम लहराया है, देशवासियों को आवागमन हेतु अच्छी सड़कें बनवाई, शिक्षा के क्षेत्र में गाँव-गाँव स्कूल खुलवाये, स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए नए अस्पताल खुलवाये, किसानों को सिंचाई हेतु नहरों का जाल बिछाया गया, विजली की समस्या निराकरण हेतु पॉवर स्टेशनों की स्थापना की, आवास के क्षेत्र में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास उपलब्ध कराए जाने का काम निरन्तर जारी है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प लिया है कि सन 2022 तक हर व्यक्ति को स्वयं का घर उपलब्ध कराएंगे। हमारे प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह प्रदेश के लोगों को नई-नई लाभकारी योजनाएं दे रहे हैं, उनका प्रयास है कि प्रदेश के हर व्यक्ति को, अंतिम छोर तक योजनाओं के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाया जाए। उन्होंने कम्पनी के मेनेजिंग डायरेक्टर राजेंद्र कंदेले को साधुवाद दिया और कहा कि उन्होंने मेरे विधानसभा क्षेत्र में प्लांट स्थापित कर क्षेत्र के विकास में हाथ बंटाने का कार्य किया है, इससे आसपास के ग्रामों में गन्ना की पैदावार बढ़ाई जाएगी जिससे किसानों को सीधा आर्थिक लाभ होगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कम्पनी पहले प्राथमिकता के आधार पर स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देवें, इसी प्रकार प्राथमिकता के आधार पर स्थानीय किसानों का माल खरीदे। यह बात क्षेत्रीय विधायक प्रदीप अग्रवाल ने पीताम्बरा शुगर एंड पॉवर लिमिटेड धीरपुरा के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेन्द्र कंदेले ने अपने उदबोधन में प्लांट एवं उससे संबंधित गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गतवर्ष उन्होंने ट्रायल पर पीली शक्कर बनाई थी जिसकी दक्षिण भारत में बहुत बड़ी तादाद में खपत होती है, जो बिना केमिकल के उपयोग से निर्मित होती है। इस वर्ष प्लांट में मोडिफिकेशन कर सफेद शक्कर बनाई जाएगी, अभी प्रतिदिन 5000 क्विंटल गन्ने की शक्कर बनाई जाएगी, धीरे धीरे इसे 25000 क्विंटल तक ले जाएंगे, प्लांट का संचालन बिना बिजली के स्वयं की उत्पादित ऊर्जा से किया जा रहा है जो शक्कर उत्पादन में उपयोग किये जाने वाले गन्ने का अवशेष कूड़े के रूप में बच जाता है (छोलन) से बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आगे बायो फर्टिलाइजर का उत्पादन भी किया जायेगा जो सस्ती दरों पर किसानों को उपलब्ध कराएंगे।

विधायक श्री अग्रवाल ने पूजन कर प्लांट का स्विच दबाकर वर्ष 2017 -18 के नए सीजन का शुभारंभ किया। इस अवसर उनके साथ इंदरगढ़ मण्डल के अध्यक्ष अनूप दांतरे, धीरपुरा सरपंच लाखन सिंह गुर्जर, सुन्दर पुरा सरपंच राज बहाददुर सिंह गुर्जर, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, मण्डल अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ इंदरगढ़ मनोज तिवारी, विधायक प्रतिनिधि सुरेन्द्र श्रीवास्तव, वरिष्ठ भाजपा नेता डी एस यादव, जयेंद्र सिंह परमार,राकेश खटीक, जितेन्द्र रावत, के अलावा भान सिंह गुर्जर, भगवान सिंह गुर्जर एवं कम्पनी के समस्त अधिकारी कर्मचारियों के साथ साथ सैकड़ों की संख्या में किसान भाई उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन कम्पनी के केन मैनेजर संतोष उपाध्याय द्वारा किया गया।

००००००००००

 

LEAVE A REPLY