नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड के बेटे प्रकाश दहल का हार्ट अटैक से निधन

0
21

काठमांडू। (हिन्द न्यूज सर्विस)। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कुमार दहल प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश का रविवार सुबह दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह 36 वर्ष के थे। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को आज सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। प्रकाश अपने पिता के राजनीतिक सचिव और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (माओवादी-सेंटर) के केंद्रीय सदस्य भी थे।

जानकारी के मुताबिक प्रकाशपुष्प कमल की एकलौती संतान थी। घटना के वक्त पुष्पकमल मोरंग में आगामी चुनाव को देखते हुए एक चुनाव सभा को संबोधित करने गए थे। निधन की खबर मिलते ही वो थापाथली से काठमांडू हेलीकॉप्टर से पहुंचे।

इधर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रचंड के पुत्र प्रकाश दहल के निधन पर शोक व्यक्त किया। स्वराज ने कहा, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के पुत्र प्रकाश दहल की अचानक मृत्यु के बारे में जानकर हम दुखी हैं। हमारी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है।

यह दुखद समाचार सुनते ही माओवादी पार्टी के मुखिया प्रचंड झापा से काठमांडू रवाना हो गए। वह चुनाव प्रचार के लिए झापा गए थे। नेपाल में दो हफ्ते बाद ही संसदीय और प्रांतीय चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। प्रकाश की पत्नी बीना भी कंचनपुर सीट से संसदीय चुनाव लड़ रही हैं। प्रकाश के अलावा प्रचंड की तीन बेटियां हैं।

०००००००००

LEAVE A REPLY