खौलते तेल में हाथ डालकर भजिया निकलते है ये

0
44

झांसी। (हिन्द न्यूज सर्विस)। उत्तर प्रदेश के झांसी में एक गजब के हलवाई हैं, जिनका नाम सोहन कंचन है। सोहन में ऐसी खासियत है कि वे खौलते तेल से बिना किसी हिचक के पकौड़े निकाल लेते हैं। खास बात ये है कि चाहे जितना भी गर्म तेल हो सोहन का हाथ बिल्कुल नहीं जलता।

मूल रूप से ललतिपुर जिले के रहने वाले सोहन कंचन (45) महज 13 साल की उम्र से चाय और भजिया की दुकान लगा रहे हैं। पिछले कई साल से झांसी के शहर कोतवाली एरिया में अपने भाई-भाभी के साथ रहते हैं। सीपरी थाना क्षेत्र में उनकी चाय और भजिया की दुकान है।

सोहन बताते हैं, 18 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई थी। हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। शादी के 5 साल बाद एक दिन जब मैं दुकान से घर पहुंचा, तो बीवी घर में नहीं मिली।काफी खोजाबीन के बाद पता चला कि वो किसी दूसरे शख्स के साथ भाग गई। पत्नी की इस हरकत से मैं बहुत दुखी हुआ। सोचा आत्महत्या कर लूं, लेकिन भइया-भाभी ने मुझे संभाल लिया। उनके समझाने पर मैंने खुद को संभाला और वापस दुकान खोलने लगा। एक दिन मैं दुकान पर था, अचानक पत्नी के साथ बिताए दिनों की याद आ रही थी। उसके बारे में सोचते-सोचते मैंने गर्म तेल की कढ़ाई में हाथ डाल दिया। लेकिन मेरा हाथ नहीं जला। ऐसा महसूस हुआ जैसे गुनगुने पानी में हाथ चला गया हो।

०००००००००

LEAVE A REPLY