बिहार में अगवा एलआईसी एजेंट रिहा

0
45

लखीसराय। (हिन्द न्यूज सर्विस)। बिहार के लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र से सात दिन पूर्व अगवा भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के एजेंट महेंद्र गुप्ता को पुलिस ने शुक्रवार देर रात जमुई के एक जंगली क्षेत्र में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया। उनकी बरादमगी की खबर मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।अपहरणकर्ताओं ने अगवा महेंद्र को मुक्त करने के लिए उसके परिजनों से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

लखीसराय के पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने जमुई जिला पुलिस की मदद से अगवा महेंद्र गुप्ता को जमुई जिले के बलुआडीह जंगल से रिहा करा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस को देखते ही अपहरणर्ताओं ने गोलीबारी की, जिसका पुलिसकर्मियों ने बखूबी जवाब दिया, जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने महेंद्र को मुक्त कर दिया।

उन्होंने किसी प्रकार की फिरौती की राशि दिए जाने से इनकार करते हुए कहा कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि तीन नवंबर को लखीसराय से प्रतापपुर गांव जाने के दौरान ककरौड़ी गांव के पास से महेंद्र का अपहरण कर लिया गया था। लखीसराय पुलिस अधीक्षक ने इस पूरे मामले में एसआईटी का गठन किया था।

जंगली इलाका होने के कारण कई जिलों की पुलिस को अभियान चलाते हुए काफी मशक्कत करनी पड़ी। अपह्रत महेंद्र अपराधियों की पिटाई से घायल भी बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में इस ऑपरेशन में पुलिस को तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। अपहृत की जान का खतरा भांपते हुए पुलिस ने अंत तक काफी संयम से कम लिया।

०००००००००००

LEAVE A REPLY