राष्ट्रपति दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे

0
12

रायपुर। (हिन्द न्यूज सर्विस/वीएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे । एयरपोर्ट पर राज्यपाल बलरामदास टंडन, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। राष्ट्रपति माना स्थित शहीद स्मारक भी पहुंचे जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि भी दिया। राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद की यह पहली छत्तीसगढ़ यात्रा है।

राष्ट्रपति आज शाम राज्योत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे । नया रायपुर स्थित पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी औद्योगिक परिसर में आयोजित पांच दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह के वे मुख्य अतिथि हैं । वे छह नवम्बर को छत्तीसगढ़ के महान समाज सुधारक संत गुरू बाबा घासीदास की जन्मस्थली और तपोभूमि गिरौदपुरी जाएंगे।

राज्योत्सव में भी उनकी सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम। राज्य सरकार ने पूरे संसाधन झोंक दिए है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई चूक न हो, इसके लिए आसमान से भी पूरे स्थल पर निगरानी रखी जा रही है। ड्रोन कैमरे लगातार कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास मँडरा रहे है।
गिरौदपुरी और रायपुर को मिला लें तो कऱीब 3000 हज़ार जवान 5 डीआईजी और दो आईजी सीधे व्यवस्था में लगे हुए हैं।
राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजऱ यातायात व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया है। जिसमें कई इलाक़ों से प्रवेश अथवा आवागमन प्रतिबंधित है।

०००००००००००

LEAVE A REPLY