क्रिकेट खेल को बड़ावा देने के लिये दतिया प्रीमीयर लीग का हुआ शुभारंभ

0
31

दतिया। (हिन्द न्यूज सर्विस)। बुंदेलखण्ड स्पोर्टस क्लब के तत्वाधान में आयोजित प्रथम दतिया प्रीमीयर लीग का शुभारंभ स्टेडियम ग्राउण्ड दतिया पर जिले के वरिष्ट खिलाडिय़ों के मुख्य आतिथ्य में किया गया। उक्त आशय की जानकारी देते हुये आयोजन समिति के अध्यक्ष सत्यनारायण शाष्त्री नें बताया कि जिले के खिलाडिय़ों की प्रतिभा बड़ाने के लिये दतिया प्रीमीयर लीग का आयोजन गोविन्द मसाले के प्रोपराईटर संजीव साहू के निद्र्रेशन में जिले में किया जा रहा है इस आयोजन के माध्यम से जिले की प्रतिभाओं का टेलेण्ट निखारकर आगे आने वाली प्रतियोगितओं के लिये तैयार किया जायेगा। आयोजन में दतिया राईडर्स को रास जेबी ग्रुप के श्री राजेश मोर,दतिया ब्लास्टर को होटल रतन रॉयल इनके पंकज वर्मा, दतिया वारियर्स को लार्ड कृष्णा ग्रुप के सुमित रावत नें एवं दतिया चैलेन्जर को वुश डिटर्जेट पाउडर के नीरज मोटवानीं नें प्रायोजित किया है।

दतिया प्रीमीयर लीग के उदघाटन अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ट खिलाड़ी आनंद मोहन सक्सैना उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ खिलाड़ी मोहन सिंह यादव नें की वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में मंत्री प्रतिनिधि खेल विभाग राजू निचरेले उपस्थित रहे। आयोजन में उपस्थित अतिथियों द्वारा प्रथम चरण में आयेाजित दतिया प्रीमीयर लीग के प्रायोजकों को बधाई देते हुये खिलाडिय़ों से अपना श्रेष्ठ प्रर्दशन के लिये प्रोत्साहित किया। वहीं दतिया प्रीमीयर लीग के डायरेक्टर सुमित रावत नें कहा कि पहले पायदान पर चार टीमो के लीग मैच का आयोजन किया जा रहा है वहीं अगले वर्ष में इस आयोजन में जिले की श्रेष्ठ आठ टीमों का चयन प्रायोजकों द्वारा किया जायेगा।
उदघाटन अवसर पर पहला मैच दतिया ब्लास्टर एवं दतिया वारियर्स के मध्य खेला गया जिसमें दतिया ब्लासटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित ओवर में 162 रन बनाये जिसके जबाब में दतिया वारियर्स की टीम 8 विकेट पर मात्र 88 रनों के योग पर ढेर हो गई । दूसरे मैच में दतिया राइडर्स नें दतिया चैलेन्जर को 8 विकेट से हराते हुये लीग मैच में अपनी बड़त बनाई।

इस अवसर पर कार्यक्रम में वरिष्ठ खिलाड़ी विजय बुदेला,अनिल पालीवाल,भूपेन्द्र परमार,अमित श्रीवास्तव ,अनवर अली,आयोजन समिति के उपाध्यक्ष सागर परमार  सचिव शंकर साहू ,एवं कोषाध्यक्ष नेहा रजक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र तिवारी जिला प्रशिक्षक खेल विभाग नें किया।

०००००००००००

LEAVE A REPLY