जम्मू-कश्मीर-बांदीपुरा में मुठभेड़, दो आतंकियों को मार गिराया

0
38

श्रीनगर। (हिन्द न्यूज सर्विस)। जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में दो वायुसैनिक शहीद हो गए। ये दोनों वायुसैनिक प्रशिक्षण के लिए आतंकवादियों के खिलाफ अभियान का हिस्सा थे। अधिकारी ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने जानकारी दी है कि जो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक आतंकी की पहचान स्थानीय नागरिक के तौर पर हुई है। जबकि एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था और इसक नाम अली था। अली, हाजिन में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में अहम था।

दरअसल सुरक्षा बलों को हाजिन के परिबल गांव में लश्कर-ए-तैयबा के आठ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर इलाके में खोजबीन शुरू की गई। सेना के सभी जवान उस समय आतंकवादियों की फायरिंग की चपेट में आए जब मुठभेड़ शुरू भी नहीं हुआ था। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें कुछ जवानों को गोलियां लगी। बाद में इनमें से दो जवानों ने दम तोड़ दिया। घायल जवानों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से एक की हालात गंभीर बताई जा रही है।

००००००००

LEAVE A REPLY