राखी बंधवाने पर मुसलमानों के निशाने में आए इरफान पठान

0
86

नई दिल्ली। रक्षाबंधन के मौके पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, राजनेता और खिलाड़ियों ने अपनी बहनों के साथ राखी बंधवाते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, लेकिन इसी बीच पहले मोहम्मद कैफ और फिर क्रिकेटर इरफान पठान राखी बंधवाने पर लगातार ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, इरफान पठान ने ट्वीट कर एक फोटो अपलोड की है। जिसमें वह अपने कलाई पर डाली हुई राखी दिखा रहे है। यहां एक तरह कई फैंस ने इस तस्वीर पर तारीफों के पुल बांधें वहीं कई मुस्लिम लोगों ने उन्हें भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। मुस्लिम लोग, इरफान के राखी बांधवाने से नाराज हैं और सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना कर रहे है।

इरफान पठान की तस्वीर पर कमेंट करते हुए कुछ लोगों ने लिखा कि आपको इतना भी पता नहीं कि राखी बंधवाना इस्लाम में हराम है. वहीं कुछ ने लिखा कि तुम्हारे पिता एक मौलवी हैं उसके बाद भी तुम इस तरह के काम करते हो। कुछ मुस्लिम यूजर्स ने तो ये तक लिख दिया कि इरफान जैसे मुसलमानों को देख मुझे खुद मुस्लिम होने पर अफसोस होता है।

हालांकि कुछ मुसलिम लोग इरफान पठान के समर्थन में उतरे और उनका विरोध कर रहे लोगों को लताड़ भी लगायी। इस समय उनकी तसवीर पर बहस छीड़ी हुई है कि राखी बंधाना मुसलिम धर्म में हराम है या नहीं।

गौरतलब हो यह कोई पहला मामला नहीं है जब क्रिकेटरों को ट्रोल किया गया हो। इससे पहले भी इरफान पठान, मोहम्मद कैफ और मोहम्मद शमी को ट्रोल का शिकार होना पड़ा है। पिछले ही दिनों की बात है, इरफान पठान ने फेसबुक पेज पर अपनी पत्नी के साथ एक तसवीर पोस्ट की थी। तसवीर में उनकी पत्नी हिजाब में तो नजर आ रही हैं, लेकिन उनका चेहरा खुला है, हालांकि पठान ने जैसे ही क्लीक की उन्होंने अपना चेहरा हाथ से ढंक लिया। तसवीर में पठान की पत्नी ने नेल पेंट लगा रखा था। इसी पर लोगों को ऐतराज हो गया और पठान को ट्रोल का शिकार बनाया गया।
०साभार पंजाब केसरी
०००००००००००००

LEAVE A REPLY