डॉ. रमन सिंह ने जनदर्शन में सुनी जनता की समस्याएं

0
75

रायपुर। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरूवार को यहां अपने निवास परिसर में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधि मंडलों, आम नागरिकों, किसानों, श्रमिकों और महिलाओं से मुलाकात की। डॉ. सिंह उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

सरगुजा जिला के उदयपुर जनपद के ग्राम कुंमदेवा के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बताया कि जल संसाधन विभाग द्वारा सिंचाई बांध में उनके द्वारा किए गए मजदूरी का भुगतान अब तक नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने सरगुजा कलेक्टर को मजदूरी भुगतान सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। ट्रायबल यूथ हॉस्टल नई दिल्ली के विद्यार्थियों ने बताया कि उनके द्वारा दिल्ली में यू.पी.एस.सी की कोचिंग ली जा रही है। इसके लिए अतिरिक्त आवासीय सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया। डॉ. सिंह ने जनजाति विकास विभाग को एक माह के लिए अतिरिक्त आवासीय सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए।

रायपुर के रानी दुर्गावती वार्ड के पार्षद लीलाधर चन्द्राकर के नेतृत्व में नागरिकों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपकर पूरैना के पूर्व माध्यमिक शाला के विद्यार्थियों को हाईस्कूल की सुविधा प्रदान करने का अनुरोध किया। डॉ. सिंह ने स्कूल शिक्षा विभाग को उन्नयन के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आए सक्ती विधानसभा के हजारीलाल देवांगन को गंभीर बीमारी से पीडि़त होने पर मुख्यमंत्री ने मेकाहारा में नि:शुल्क इलाज कराने के निर्देश दिए।

००००००

LEAVE A REPLY