कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या

0
40

रायसेन।(हिन्द न्यूज सर्विस)। मध्य प्रदेश के रायसेन में कर्ज में डूबे एक किसान ने बैंक के कुर्की के नोटिस से घबराकर आत्महत्या कर ली। उसने एचडीएफसी बैंक से 10 लाख रुपए का कर्ज लिया था। जिसे चुकाने के लिए 10 दिन पहले ही बैंक ने कुर्की का नोटिस भेजा था।

रायसेन से करीब 15 किमी दूर सांची ब्लॉक के गांव सगोनिया के रहने वाले किसान किशन मीणा ने कल रात में सल्फास खा ली थी। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। रायसेन पुलिस अधीक्षक जेएस राजपूत के अनुसार कल रात जहर खाने के उपरांत उसे पहले रायसेन और बाद में भोपाल के हमीदिया अस्पताल के लिए रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई है। इधर सूत्रों का कहना है कि मीणा पर एचडीएफसी बैंक का दस लाख रुपए का कर्ज था जिसके चलते उसने आत्महत्या की है। एसपी राजपूत ने इस जानकारी से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा है तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

किशन अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था। चचेरे भाई नारायण सिंह ने बताया कि, किसन ने एचडीएफसी बैंक से खेती-किसानी के लिए 10 लाख रुपए का लोन लिया था। उसने बिजली के नए ट्रांसफर के लिए अप्लाई किया था। बिजली विभाग ने नया ट्रांसफर तो नहीं लगाया, बल्कि पुराना उतार ले गए।

10 दिन पहले ही बैंक के कर्मचारी गांव आकर उसे कुर्की का नोटिस थमाकर चले गए थे। बैंक का नोटिस मिलने के बाद से किसन तनाव में था। उसी के चलते किसन ने अपनी जान दे दी।

०००००००००००

LEAVE A REPLY