मेनका गांधी की तबीयत अचानक बिगड़ी

0
56

पीलीभीत।(हिन्द न्यूज सर्विस)। केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई। सांस लेने में दिक्कत के कारण उन्हें पहले जिला अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया गया फिर एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली के एम्स लाया गया। चिकित्सकों का कहना है कि गॉल ब्लैडर स्टोन के दर्द के चलते मेनका को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

मेनका गांधी दो दिन के दौरे पर पीलीभीत आई थीं। बताया जा रहा है कि गॉल ब्लॉडर में स्टोन के दर्द के चलते उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। पीलीभीत के जिला अस्पताल में डॉ महेश चंद्रा, डॉ. पीडी सिंह, डॉ. एसके मित्रा ने केंद्रीय मंत्री का चेकअप किया। शाम को बरेली एक हेलीकॉप्टर आया और उसी में मेनका गांधी को दिल्ली के लिए रवाना किया।

जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने बताया था कि मेनका गांधी का उपचार आपातकालीन कक्ष में हुआ है। उन्होंने काफी राहत महसूस की है। उन्हें दिल्ली भेजने के लिए एयर एमवुलेन्स बुलाई गई है। उसके पंहुचते ही उन्हें रवाना कर दिया जाएगा। उपचार कर रहे डॉक्टर्स ने बताया कि मेनका गांधी को अब राहत है।

पीलीभीत में मेनका के सभी कार्यक्रम और दौरे रद्द कर दिये गये हैं। सूत्रों ने बताया कि हृदयरोग और गुर्दारोग विशेषज्ञ उनकी जांच कर रहे हैं। मेनका आज ही पीलीभीत दौरे पर आई थीं। सुबह निजी गेस्ट हाउस में उन्होंने जिलाधिकारी शीतल वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा से एकांत में लंबी वार्ता की। लगभग ग्यारह बजे गांधी सभागार कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद दोपहर लगभग एक बजे वह कार्यकर्ताओं से मिलने वापस गेस्ट हाउस पहुंचीं। वहां अचानक उन्हें सांस लेने में दिक्कत और दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

००००००००००

LEAVE A REPLY