13 साल से रटा रटाया ही बोल रहे शिवराज, समझ किसी को नहीं आ रहा -कमलनाथ

0
90

०-पंकज पाराशर
भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। राहुल गांधी के 15 मिनट बोलने वाले चैलेंज पर देश भर में सियासत तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल की इस चुनौती का जवाब दिया है। इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल पर तंज कसते हुए निशाना साधा और नाम लिए बिना ही कहा कुछ लोग 15 मिनट क्या,15 साल भी लगातार बोलें तो भी उनके अलावा किसी को समझ नहीं आएगा। शिवराज के इस तंज पर अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष कमलनाथ ने हमला बोला है।

कमलनाथ ने शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा है शिवराज ने सही कहा , कुछ लोग 15 साल भी लगातार बोले तो भी उनके अलावा किसी को समझ नहीं आयेगा …आज मध्यप्रदेश की यही स्थिति है, शिवराज लगातार 13 वर्ष से रटा रटाया ही बोल रहे है, समझ में किसी को कुछ नहीं आ रहा है…धरातल पर कुछ नहीं। इससे पहले कमलनाथ ने चर्चा करते हुए कहा प्रधानमंत्री संसद में चर्चा कराने से बचते हैं। पीएम मोदी खुद संसद में हंगामा करवाते हैं। मुझे पता है कि ये सब कैसे करवाया जाता है। कमलनाथ ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के कारण पिछले सत्र में सरकार चाहती थी कि कोई खुलासा न हो जाए, इसलिए राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया। वो खुद हंगामा कराते हैं और अपने पार्टनर से हंगामा कराते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राहुल गांधी ने कई मौके पर कहा था कि अगर संसद में मुझे 15 मिनट बोलने का मौका दिया जाए तो मोदी जी उसका जवाब नहीं दे पाएंगे। राहुल गांधी ने 24 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संविधान बचाओ रैली के दौरान फिर से दोहराया था कि उन्हें संसद में बोलने के लिए 15 मिनट का वक्त दिया जाए तो वे ऐसा भाषण देंगे कि पीएम मोदी खड़े नहीं रह पाएंगे। मंगलवार को जनसभा में पीएम मोदी ने पहली बार इसका जवाब दिया और कहा कि यही बड़ी बात है कि ये बोलना चाहते हैं।

०००००००००

LEAVE A REPLY