स्टार्टअप द्वारा आयुर्वेद चिकित्सा के क्षेत्र में एक अनूठी पहल:-ऑनलाइन एवं कम खर्च में संभव हो सकेगा उपचार

0
212

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। आजकल की लाइफ में लोग काम और करियर के बीच में हेल्थ और फिटनेस भूल गए है और लोगो को जरुरत है प्रिवेंटिव हेल्थ केयर की। प्राचीन भारतीय चिकित्सापद्यति आयुर्वेद प्रिवेंटिव हेल्थ के रूप में कार्य करती है। यह हमारे बेहतर स्वास्थ के लिए कितनी कारगर है, इसकी जागरूकता ज्यादातर लोगो कोन हीं है।

“हर घर में आयुर्वेद” इस मिशन लेकर प्रिवेंटिव हेल्थ के क्षेत्र में भोपाल के युवाउद्यमी ने आयुर्वेद चिकित्सा कोटेक्नोलॉजी के साथ जोड़ कर आयुर्युग डॉट कॉमनाम से ई -हेल्थसोल्युशन के रूप में पहल की है जिसमे ऑनलाइन नि: शुल्क आयुर्वेद चिकित्सा परामर्श ,डॉक्टर अपॉइंटमेंट , लैब टेस्ट ऑनलाइन बुकिंग, पंचकर्म एवं हर्बल जूस होम डिलीवरी आदि की सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

आयुर्युग अपने प्लेटफार्म पर आयुर्वेद डॉक्टर की कम्युनिटी बनार ही है जिससे कि आयुर्वेद इलाज कम खर्च में संभव हो सके। इस प्लेटफार्म के द्वारा आयुर्वेद उपचार , परामर्श , पंचकर्म इत्यादि बहुत कम शुल्क में प्राप्त की जा सकती हैं तथा थायरो केयर लैबटेक्नोलॉजीज के अधिक्रत पार्टनर आयुर्युग प्लेटफार्म पर घर बैठे लैबटेस्ट की सुविधा उपलब्धहै।भारतीय खाघ संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफ.एस.एस.ए.आई.)में पंजीक्रत इस स्टार्टअप ने मेनुफेक्चरिंग के क्षेत्र में भी पहल की है जिसमे हर्बल जूस होमडिलीवरी की सेवाएं भी है।स्टार्टअप इंडिया, सूक्ष्म, लघु और मध्यमउद्यम मंत्रालय में पंजीक्रत आयुर्युग का मोबाइल एप्लीकेशन भी उपलब्ध है।

गौरतलब यह है कि इस प्लेटफार्म पर आयुर्वेद उपचार एवं औषधि क्षेत्र में स्वर्ण पदक विशेषज्ञ की अपनी रूचि दिखते हुए विशेष सेवाएं ,सहयोग दे रहे हैं और राजस्थान शासन भी इस स्टार्टअप को वित्तीय सहायता की ओर अग्रसर है।

उपलब्ध सेवाएं:-
ऑनलाइन नि: शुल्क आयुर्वेद चिकित्सा परामर्श ,डॉक्टर अपॉइंटमेंट , लैबटेस्ट ऑनलाइन बुकिंग, पंचकर्म , एक्यूपंक्चर , फेसिओथेरेपी एवं हर्बल जूस होमडिलीवरी, डाइटप्लान , आयुर्वेद घरेलु उपाय इत्यादि।

डॉ. सजलजैन (फाउंडर एआयुर्युग डॉट कॉम )
आयुर्वेद क्षेत्र में भारत में हो रहे लगातार अनुसन्धान फलस्वरूप आज आयुर्वेद में हर बीमारी का इलाज किफायती तौर पर संभव है फिर भी लोगों में इस की जागरूकता न होने के कारण एक ऐसेप्लेटफार्म की बनाने की जरुरत थी जिससे लोग आसानी से आयुर्वेद चिकित्सा का लाभ ले सके ।इसी जरुरत को देखते हुए हमारी टीम ने लोगो के बेहतर स्वास्थ के लिए यह पहल की है।

००००००००००

LEAVE A REPLY