शहीद दिवस पर भाजपा ने दी अमर शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि

0
40

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। भारतीय जनता पार्टी जिला भोपाल द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर शनिवार को ‘संकल्प भारत के वैभव का’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान जहां शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, वहीं प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में संकल्प ध्वज यात्राएं भी निकाली गईं। कार्यक्रम में शहीदों के सम्मान में काव्यपाठ भी किया गया।

शहीद दिवस के अवसर पर जिला भाजपा द्वारा शालीमार चौराहे पर ‘संकल्प भारत के वैभव का’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके साथ ही भारत माता की पूजा अर्चना कर शहीदों के सम्मान में काव्य पाठ का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि देश के वीर जवानों ने सिर्फ अंग्रेजी हुकूमत के सामने ही शहादत नहीं दी, बल्कि देश में आज भी वैसी ही परिस्थितियां बन रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती पर जो लोग वंदे मातरम् पर सवाल खड़े कर रहे हैं, जवानों की शहादत पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें जवाब देना हर पार्टी कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि इस अभियान के माध्यम से उन वीर सपूतों को याद करने का काम कर रहे हैं, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर हमारे स्वतंत्र भारत के सपने को साकार किया। पार्टी की प्रदेश मंत्री व विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि हम मां भारती के उन वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एकत्र हुए हैं, जिन्होंने भारत माता को परतंत्रता की बेडिय़ों से मुक्त कराने के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया था। अमर शहीदों का स्मरण करते हुए सांसद आलोक संजर ने कहा कि हमें ये आजादी आसानी से नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए जिन शहीदों ने फांसी के फंदे को हंसते-हंसते चूम लिया था, उनकी सोच यही थी कि मैं रहूं या ना रहूं, भारत माता तेरा वैभव अमर रहे। पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि आज उन शहीदों को याद करने का दिन है, जिनकी शहादत से देश में आजादी को लेकर जागृति आई थी। कार्यक्रम का संचालन भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विकास विरानी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुट्टू भैया, हीरेंद्र सिंह, सीमा सिंह, लिली अग्रवाल, सुनील यादव, अश्विनी राय, नितिन दुबे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

०००००००००

LEAVE A REPLY