विश्व जनसंख्या दिवस पर हस्ताक्षर अभियान कर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग

0
8

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। युवा संस्कृतिक मंच द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने हेतु लालघाटी पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें हज़ारो की संख्या में लोगो ने एक मत होकर अपने हस्ताक्षर करके जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने का समर्थन किया,आमलोगो ने जनसंख्या नियंत्रण कानून हेतु अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि अगर जल्द ही इस देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून नहीं बनाया गया तो इस देश के लिए बढ़ती जनसंख्या विनाश का कारण बन सकती है।

समय रहते जनसंख्या विस्फोट को रोका नहीं गया तो आने वाली पीढियां खाद्यान्न, जल सहित कई प्राथमिक संसाधनों और रोजगार के लिए तरसेगी। खतरा इस बात का भी है कि अभी ही देश में बहुत ज्यासदा गरीबी और बेरोजगारी है। जनसंख्याि पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को सख्त कानून संसद में जल्द ही पास कर देना चाहिए। इसके अलावा सरकार को देश के ग्रामीण और पिछड़े इलाकों में गांवों की अनपढ़ जनता को शिक्षित कर कम बच्चों का लाभ भी बताना चाहिए। उन्हें बताना चाहिए कि किस तरह से वे कम बच्चों के होने से अपना जीवन बेहतर तरीके से जी सकते हैं। जनसंख्या पर अनियंत्रित वृद्धि को लेकर भारत को आने वाले समय में खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर युवा संस्कृतिक मंच के संयोजक राकेश कुकरेजा ने कहा कि भारत को चाहिए की वह भी चीन की तर्ज पर ही बच्चेे पैदा करने का सख्त कानून पास करे और तीसरे बच्चे टैक्स? भी लगाए। इस अवसर पर सुमित आहूजा ने बताया कि उक्त हस्ताक्षर शीट भोपाल कलेक्टर के माध्यम से देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रासाद जी के पहुँचाकर अतिशीग्रह जनसख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की जाएगी।

इस अवसर पर राजेश सोनी, सुशील यादव,अभिषेक खेरदे, नरेश गोलानी, मनीष मेघानी, सोनू कटारिया ,रवि बजाज, सहित बड़ी संख्या में मंच के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

०००००००००

LEAVE A REPLY