विधानसभा में उठेगा मंत्री की पुत्रबधु का आत्महत्या का मामला

0
663

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के सदस्य लोक निमार्ण विभाग के मंत्री रामपाल सिंह के पुत्रबधु के द्वारा की आत्महत्या के मामले में सरकार को घेरेगें? ऐसी सम्भावना जताई जा रही है? साथ ही यह भी चर्चा भी जारी है कि वह इस मामले को चलाते हुए पडोसी धर्म का तो निर्वाह तो करेगें साथ इस मामले के सदन में उठाते समय उनके राजपूताना तेवर भी दिखाई देगें?

मंत्री पुत्र और उनकी कथित बहू प्रीति रघुवंशी की शादी के दस्तावेजों की पड़ताल करने के लिए रायसेन पुलिस की एक टीम जब राजधानी के नेहरु नगर स्थित आर्य समाज मंदिर पहुंचकर मंदिर के संचालक प्रमोद वर्मा से पुलिस ने पूछताछ की ओर उनका बयान भी लिया। जिसमें प्रमोद वर्मा ने पुलिस को बताया की उन्होंने ही प्रीति और गिरजेश की शादी करवाई थी। वर्मा ने पुलिस को प्रीति और गिरजेश की शादी संबंधित दस्तावेज की प्रतिलिपि भी रायसेन पुलिस को सौंपी । इन दस्तावेजों को सौंपने के बाद टीम में शामिल टी आई ने शादी के प्रमाण -पत्र की फोटो कापी करने के लिए जो व्यक्ति जा रहा था उससे टी आई ने कहा की ऐसी दुकान से प्रमाण-पत्र की फोटो कापी करवाएं, जिस पर भीड़ ना हो ऐसा सूत्रों का कहना है? टी आई के इस तरह के कथन के बाद यह चर्चा का दौर जारी है कि जिन दस्तावेजों का खुलासा पहले ही मीडिया के मध्यम हो गया, उनमें गोपनीयता अपना कर आखिर टी आई क्या संदेश देना चाहते थे?

वही लोक निर्माण विभाग के मंत्री रामपाल सिंह से जुड़े लोग आर्य समाज के मंदिरों में करवाई जाने बाली शादियां पर भी सबाल खड़े करते हुए यह कहा जा रहा है की वहां होने बाली शादियां लेन देन के चलते भी हो सकती हैं? तो वहीं रामपाल की कथित पुत्र बहू के मामले को लेकर जो भाजपा पर नैतिकता त्यागने के आरोप लगाए जाने बाले आरोपों के संबंध में भाजपा के बरिष्ठ नेता के द्वारा विरोध करते हुए यह कहकर सबाल खडा्र किया गया हैं की विगत बारह वर्षो के दौरान बदनाम करने की साजिश के तहत विपक्षी नेता भाजपा को बदनाम करने में तो लगे हुए है? मगर वह यह तो बताएं की विगत बारह से साल से क्या प्रदेश में भाजपा की सरकार है?

ये है पूरा मामला…मप्र सरकार में लोक निमार्ण विभाग के मंत्री रामपाल सिंह की बहू ने शुक्रवार रात फांसी लगाकर जान दे दी। बहू प्रीति ने यह कदम पति की दूसरी शादी कराए जाने की जानकारी लगने के बाद उठाया था। प्रीति मंत्री रामपाल के बेटे गिरजेश सिंह राजपूत की पत्नी थी। मंत्री रामपाल के बेटे गिरिजेश प्रताप सिंह ने प्रीति से 2017 में भोपाल स्थित आर्य समाज मंदिर शादी की थी। मंत्री रामपाल सिंह और उनका परिवार इस शादी से खुश नहीं था। प्रीति ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

००००००००००००

LEAVE A REPLY