विंध्य के विकास की जिम्मेदारी मेरी: कमलनाथ

0
58

रीवा/सतना। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज विंध्य अंचल में चुनाव अभियान तेज करते हुए सतना और रीवा जिले में चार जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने विंध्यवासियों को विश्वास दिलाया कि इस क्षेत्र के उपेक्षित इतिहास को बदलेंगे। उन्होंने कहा कि सतना जिले का ऐसा विकास किया जाएगा कि भाजपा के लोग देखते रह जाएंगे। उन्होंने कहा कि विंध्य में जितने भी सीमेंट फैक्ट्री और दूसरे उद्योग हैं, उनकी बैठक ले रहे हैं। बहुत जल्द ही विंध्य के युवा बेरोजगारों के रोजगार की व्यवस्था सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सतना संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार राजाराम के पक्ष में मैहर के नागन और नागौद के सिंहपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। कमलनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव जैसे ही खत्म होगा, उसके अगले दिन से बाकी बचे किसानों की कर्जमाफी की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। उन्होंने हमने किसानों को जो वचन दिया है, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी के साथ ही कांग्रेस के सरकार ने 75 दिनों में अपने 80 से ज्यादा वचन पूरे किए हैं। यह हमारे 75 दिनों का हिसाब है। भाजपा और शिवराज को 15 सालों तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 5 सालों का हिसाब जनता को देना चाहिए।

कमलनाथ ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शिवराज के राज में जितने उद्योग खुले नहीं, उससे ज्यादा बंद हो गए। यही इनके झूठे वादों की हकीकत है। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गंगा साफ करने के वादे करने वालों के राज में बैंक जरूर साफ हो गए। मोदी जी कहते थे, अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अब तो यह नारा ही खत्म हो लेकिन अच्छे दिन नहीं आए।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सतना में कहा कि देश में अब भाजपा का विरोध शुरू हो गया है। कथनी और करनी के अंतर के कारण देश की जनता को इनकी सच्चाई समझ में आ चुकी है। उन्होंने कहा कि आज सभी लोग इनकी तानाशाही से परेशान हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रदेश में हमारी सरकार को आए 100 दिन हुए और चुनाव आ गया। हम प्रदेश की भलाई के लिए बहुत कुछ करने जा रहे हैं।

०००००००००००

LEAVE A REPLY