लखनऊ: प्रियंका-राहुल गांधी का रोड शो, कांग्रेस ने दिखाई ताकत

0
51

लखनऊ। (हिन्द न्यूज सर्विस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में रोड शो किया। कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार लखनऊ पहुंचीं। इस दौरान एयरपोर्ट से ही तीनों नेता एक बस की छत पर सवार हुए। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर,राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह समेत कई नेता भी मौजूद रहे। यह बस कांग्रेस की लकी बस बताई जा रही है।

राहुल गांधी ने रोड शो के बीच में भी 2 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से “चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा, “देश के चौकीदार ने उप्र और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया, वायुसेना से पैसा चोरी किया है।”

वहीं रोड शो में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘जन जन की यही पुकार, अब अलविदा जुमला सरकार।

इससे पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी। रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी। हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं, भारत की जनता इनका ध्यान रखे।

रोड शो में प्रियंका को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है। प्रियंका हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी का फूल-मालाओं से स्वागत कर रहे हैं। 9 घंटे के इस रोड शो में प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजबब्बर सहित पार्टी के कई बड़े नेता हैं।

हुसैनगंज के पास बिजली के तारों में कांग्रेस का रथ फंस गया। इस वजह से कुछ देर के लिए रोड शो रोका गया। इसके बाद राहुल और प्रियंका बस से उतरकर जीप में बैठे और रोड शो दोबारा शुरू हुआ। दोनों नेताओं ने हजरतगंज चौराहे पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

रोड शो खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं और प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनाने का है। राहुल ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है।

अब मैंने प्रियंका और (ज्योतिरादित्य) सिंधिया जी को यहां का महासचिव बनाया है। मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लडऩा है और प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है। उन्होंने कहा, इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है।

हम यहां पर फ्रंटफुट पर खेलेंगे। बैकफुट पर नहीं खेलने वाले हैं। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे। जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरा। उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने वायुसेना से पैसा चोरी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा आज आप अखबार पढिय़े। उसमें साफ लिखा है कि नरेन्द्र मोदी ने (राफेल खरीद सौदे में) समानान्तर बातचीत की। मोदी जी ने भ्रष्टाचार के क्लॉज (धारा) को मिटाया और अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया। इससे पहले, उन्होंने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगवाये।

जयपुर रवाना होंगी प्रियंका पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका चार दिन तक लखनऊ में रुकेंगी और पार्टी संबंधी कार्य करेंगी। लेकिन जानकारी के मुताबिक, वे आज देर शाम जयपुर के लिए रवाना होंगी। ईडी मंगलवार को जयपुर में उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और सास मॉरीन वाड्रा से पूछताछ करेगी। प्रियंका मंगलवार सुबह ही लखनऊ लौट आएंगी।

००००००००

LEAVE A REPLY