राज्यपाल लालजी टंडन ने दी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षा-बंधन की बधाई और शुभकामनाएँ

0
10

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। राज्यपाल लालजी टंडन ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों c हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। राज्यपाल ने कामना की है कि नागरिकों का जीवन स्तर ऊँचा उठे और प्रगति के नये प्रतिमान कायम हों। श्री टंडन ने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा है कि ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत” की परिकल्पना की सफलता ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता का पर्व शहीदों के सपनों को साकार करने के लिये संकल्पित होने का अवसर है। राज्यपाल ने कहा है कि देश एवं प्रदेश के नागरिकों का कर्तव्य है कि राष्ट्रीय एकता और सद्भाव के साथ देश के विकास में अपना सम्पूर्ण योगदान दें।

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रक्षा-बंधन पर्व की बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। राज्यपाल ने बधाई संदेश में कहा कि भाई-बहन के पवित्र और प्रगाढ़ प्रेम का प्रतीक रक्षा-बंधन पर्व पारिवारिक समरसता की प्रेरणा देता है। सभी भाई-बहन इसे पारस्परिक सम्मान, विश्वास और कल्याण की मंगल कामना के साथ मनाते हैं।

राज्यपाल टंडन ने विश्वास व्यक्त किया है कि भारतीय संस्कृति के इस पर्व से सामाजिक सद्भाव, नारी सम्मान तथा राष्ट्रीय एकता भावना भी मजबूत होगी।

०००००००००००

LEAVE A REPLY