महापौर ने शासकीय उ.मा. विद्यालय अहमदाबाद में बच्चों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

0
198

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। महापौर आलोक शर्मा ने मिल वांचे मध्यप्रदेश अभियान के तहत कोहेफिजा स्थित अहमदाबाद शासकीय उ. माध्यमिक शाला में शनिवार को प्रात: स्वच्छता की पाठशाला लगाई। उन्होंने बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु उन्हें स्वयं से लेकर घर, मोहल्ले तक लोगों में सफाई के प्रति प्रेरित करने को कहा। महापौर शर्मा ने बच्चों के सफाई के प्रति जागरूक होने से शहर, प्रदेश, देश तक स्वच्छता का वातावरण बनाने का आव्हान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की अपील की। महापौर शर्मा ने नगर निगम, भोपाल द्वारा स्वच्छता के प्रति बच्चों में जागरूकता लाने हेतु प्रकाशित की गई कामिक्स ” चाचा चौधरी और स्वच्छ भोपाल  का वितरण किया। इस मौके पर महापौर शर्मा ने शाला में सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु नवनिर्मित सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच का फीता काटकर लोकार्पण किया। इस मौके पर क्षेत्रीय पार्षद एवं जोन क्र. 2 के अध्यक्ष मनोज राठौर के अलावा सत्यार्थप्रकाश अग्रवाल सहित शाला के प्राचार्य व शाला परिवार के सदस्य मौजूद थे।

निगम परिषद अध्यक्ष डॉ.सुरजीत सिंह चौहान ने मिलवांचे मध्यप्रदेश अभियान के तहत जाटखेड़ी स्थित शासकीय माध्यमिक शाला पहुंचकर शाला के बच्चों से उनकी कक्षा में शिक्षा के संबंध में बातचीत की। परिषद अध्यक्ष डॉ. चौहान ने बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता में उनकी भूमिका के महत्व को बताते हुए उन्हें रोको-टोको अभियान में सहयोग प्रदान कर स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में भोपाल शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने में निगम को सहयोग करने की अपील की।

निगम आयुक्त भारद्धाज ने मिलवांचे मध्यप्रदेश अभियान के तहत 228 क्वार्टर स्थित गणेश बाल मंदिर जाकर बच्चों को पढ़ाया और सामान्य ज्ञान से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने शाला के बच्चों से अच्छी तरह से पढ़ाई कर अपने माता पिता, शहर, प्रदेश और देश का नाम रोशन करने का आव्हान किया।



००००००००००

LEAVE A REPLY