मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को नयागांव के पास पुलिस ने हिरासत में लिया

0
370

मंदसौर। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मध्य प्रदेश के मंदसौर में आंदोलन के दौरान मारे गए 6 किसानों के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बाइक से मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने नीमच के पास जीरण में रोककर हिरासत में ले लिया है। उनके साथ कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी सहित कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस उन्हें खोर स्थित विक्रम सीमेंट के गेस्ट हाउस लेकर जा रही है।

राहुल गांधी पहले उदयपुर पहुंचकर कार से मंदसौर के लिए निकले थे, लेकिन रास्ते वे पुलिस को चकमा देने के लिए बाइक पर बैठकर निकल गए थे। बाइक कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी चला रहे थे, उनके पीछे सचिन पायलट भी बाइक पर आए थे। उधर कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मृत किसानों के परिजनों को लेकर नयागांव पहुंच रही हैं। जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष उनसे मुलाकात करेंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस ने राजस्थान की सीमा से लगे सभी रास्तों को सील कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल यहां तैनात है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार इसके पहले इंदौर होकर मंदसौर जाने की अनुमति न मिलने के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को चार्टेड प्लेन से सीधे मंदसौर या फिर नीमच हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना बनाई गई थी। इस दौरान प्लेन को नीमच या मंदसौर हवाई पट्टी पर लैंड करने की अनुमति मांगी गई, जो काफी कोशिश के बाद भी नहीं मिली।

ज्ञात हो कि राज्य के किसान एक जून से आंदोलन कर रहे है। मालवा-निवाड़ अंचल में किसानों का आंदोलन उग्र बना हुआ है। मंगलवार को पुलिस द्वारा मंदसौर में चलाई गई गोली में पांच किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद बुधवार को आंदोलन की आग आसपास के नीचम, देवास आदि जिलों में भी फैल गई।

०००००००००००

LEAVE A REPLY