बेटा-बेटियों खूब पढ़ों साधन हम देंगे – डॉ. मिश्र

0
77

दतिया। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज स्थानीय हाई स्कूल क्रमांक 1 के प्रांगण में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश शासन की ओर से छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली साईकिलों का वितरण किया। यह साईकिलें एक गांव से दूसरे गांव में पढऩे वाले बच्चों को नि:शुल्क दी जाती है।

इस अवसर पर मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा एवं साधन उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। बच्चे खूब पढ़े आगे बड़े उनके लिए संसाधनों की व्यवस्था करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पहले केवल लड़कियों को ही साईकिले दी जाती थी अब बालक, बालिका दोनो को साईकिले दी जा रही है। जिले में 6 हजार साईकिलो का वितरण किया जावेगा। जिला शिक्षा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि आज कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के 500 छात्र-छात्राओं को साईकिले दी गई है शीघ्र ही अन्य स्कूली बच्चों को भी साईकिले दी जायेगी।

कार्यक्रम के दौरान विक्रम सिंह बुन्देला, सुभाष अग्रवाल, डॉ.रामजी खरे, भरत यादव, पप्पू सिजरिया, सुलक्षणा गांगोटिया, डॉ.अनीता तिवारी, कुंज बिहारी गोस्वामी सहित अन्य गणमान्यजन, स्कूली छात्र-छात्रायें व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

०००००००००००

LEAVE A REPLY