बुंदेलखण्ड को हम नंबर एक पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं-चौहान

0
157

छतरपुर। (हिन्द न्यूज सर्विस)। पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा आज ग्राम धौर्रा में पावर हाउस एवं अत्याधुनिक सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स का भूमिपूजन उत्तरप्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री तथा भाजपा पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारासिंह चौहान एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा के कार्यकारी सचिव डॉ. राकेश मिश्र की उपस्थिति में हुआ।

उत्तरप्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारासिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप देश के साथ-साथ बुंदेलखण्ड को हम नम्बर एक पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पावर स्टेशन के निर्माण से बुंदेलखण्ड के दूरस्थ क्षेत्र में बिजली घर-घर तक पहुंचाई जा सकेगी। उन्होंने सौभाग्य योजना के बारे में बताते हुए कहा कि सौभाग्य योजना से प्रधानमंत्री की मंशा अनुरूप अब हर गरीब को मुक्त में बिजली कनेक्शन मिलेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा के कार्यकारी सचिव डॉ. राकेश मिश्र ने कहा कि बुंदेलखण्ड के लोगों ने भाजपा का भरपूर सहयोग किया है। सरकार बुंदेलखण्ड के विकास में कोई असर नहीं छोड़ेगी। अभी तक जो सरकारें रहीं, उन्होंने बुंदेलखण्ड के विकास में कोई कार्य नहीं किया है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आज के इस भूमिपूजन से बुंदेलखण्ड के विकास की शुरूआत हो चुकी है। पावर स्टेशन बन जाने से बिजली की समस्या से निदान मिलेगा। यह पावर स्टेशन 5 करोड़ 13 लाख रूपये से बनाया जायेगा। इसी प्रकार नल, जल योजना के तहत घर-घर में पानी पहुंचेगा। जिसके लिए 2 करोड़ 73 लाख रूपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश की सीमा से सटे हुये दूरस्थ उत्तर प्रदेश के गावों को मुख्य सड़क से जोडने हेतु 11 किलोमीटर तक सड़क बनाने का काम प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत अंतिम छोर के ग्राम धौर्रा गांव में पेय जल एवं कृषि के कुंओं में पानी की व्यवस्था की जा रही है।

इस अवसर पर चैहान ने फलदार पौधे रोपे एवं ग्रामीणों को पांच प्रकार के पौधों वितरित किए। उद्यानिकी, वन, स्वच्छता एवं महिला बाल विकास, विद्युत विभाग द्वारा प्रदर्शनी भी लगायी गयी। उज्जवल योजना के तहत 108 लाभार्थियों को सम्मानित किया गया। 29 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

कार्यक्रम में विधायक पुष्पेन्द्रनाथ पाठक, आर.डी.प्रजापति, राकेश गोस्वामी एवं बृजभूषण शरण राजपूत, महोबा जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी, छतरपुर जिला उपाध्यक्ष सूरजदेव मिश्रा, जिला मंत्री नरेन्द्र मिश्रा टिपलू मौजूद थे।

०००००००००

LEAVE A REPLY