प्रहलाद पटेल ने किया जनसंपर्क,बैठकों का दौर भी जारी

0
21

दमोह। (हिंद न्यूज सर्विस)।यह प्रथम अवसर है जब चुनाव में महंगाई एवं भ्रष्ट्राचार मुद्दा नहीं है यह मोदी सरकार की एक बडी उपलब्धि कही जा सकती है। जो भी सरकार चलती है उस पर आरोप लगता है कि उसने विकास नहीं किया लेकिन यह तीसरी बडी सफलता है मोदी सरकार की जिसमें विकास भी मुद्दा नहीं बना क्योंकि सरकार ने विकास के सारे कीर्तिमान स्थापित करने में अपनी महत्पूर्ण भूमिका निभाई। चैथी बात प्रत्येक चुनाव में किसान चुनाव मुद्दा होता था परन्तु इस संबध में भी विपक्ष चर्चा करने तैयार नहीं है। किसानों की समस्याओं को खत्म करने में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने महत्वपूर्ण भूमिका को निभाया है। पटेल ने एक एक करके भारत सरकार तथा तत्कालीन प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिों को गिनाया। यह पहला चुनाव है लोकसभा का जहां विपक्षी विकास पर बहस करने तैयार नहीं है। पटेल दमोह संसदीय क्षेत्र के बडा मलहरा क्षेत्र में संपर्क करने के पश्चात् बडामलहरा में चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होने कहा कि जातिवाद की बात करने वालों को उसका करारा जबाब अवश्य मिलेगा जनता इसके लिये तैयार है। प्रहलाद पटेल जातिवाद का विरोधी रहा है और रहेगा। श्री पटेल ने कहा भाजपा जो कहती है करती है उदाहरण प्रस्तुत करते हुये कहा कि अटल जी ने जिन कामों की आधार शिला रखी उनका लोकापर्ण प्रधानमंत्री मोदी ने किया। बीच में जो भी प्रधानमंत्री हुये उन्होने विकास के कार्यो में अवरोध पैदा किया जबकि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह तय कि जब किसी कार्य का भूमिपूजन होगा तब लोकापर्ण की तिथि भी तय की गयी और इस पर अमल करते हुये देश मेें गत पांच बर्षो में विकास के अनेक कार्य हुये।

प्रहलाद पटेल ने कहा कि में जातिवाद और जातियों को लडाने वालों का दुश्मन हुं इसके लिये लगातार कार्य किया है और करता रहूंगा। उन्होने कहा कि टिकिट मिलने के बाद ही मैने प्रेस के सामने अपनी बात को स्पष्ट्र किया था। पटेल ने कहा कि जाति में जाति ढूढकर लडाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है अभी भी पेट की भूख एैसे लोगों की खत्म नहीं हुई है, इसका भी जबाब मतदाता देगा। प्रहलाद पटेल ने एैसे लोगों को खुली चुनौति देते हुये कहा कि दम है तो विकास पर चर्चा करो,दम है चरित्र पर चर्चा करो। मैं आपको और कोई वचन नहीं देता 2014 में मैने आपको वचन दिया था अच्छा कितना करूंगा यह कह नहीं सकता परन्तु मैं बेईमान नहीं हूं यह कह सकता हूं। दूसरी बात कही थी मैं झूठ नहीं बोलता मरना स्वीकार है परन्तु झूठ स्वीकार नहीं है। मेरे पांच साल तराजु पर तोलेंगे तो में उस तराजू पर तुलने तैयार हूं। मैं चाहता हूं एक एैसा समाज खडा हो जो नाली पुलिया के विकास की चिंता और चर्चा न करे अपितु आने वाली पीढी के चरित्र की चिंता और चर्चा करे। उन्होने कहा कि पैसा तो आप कमा लेंगे परन्तु अगर संतान बिगढ गयी तो क्या करोगे इस बात की चिंता करनी चाहिये में चुनाव में इस बात को उठाता हूं क्योंकि इस पर भी चर्चा होनी चाहिये। उन्होने कहा कि यह चुनाव प्रोपोगन्डा का है जिनके पास मुद्दे नहीं होंगे वह झूठ का सहारा लेकर भ्रमित करने का प्रयास करेंगे हमे इस बात का ध्यान रखना है।
दमोह संसदीय क्षेत्र के बडा मलहरा में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया गया। सनातन धर्म की मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार प्रथम पूज्य भगवान वक्रतुण्ड का पूजनार्चन कर निर्विध्न रूप से कार्य सम्पन्न कराने के लिये प्रार्थना लोकसभा प्रभारी उमेश शुक्ला,भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा दमोह के प्रत्याशी प्रहलाद सिंह पटेल,पूर्व मंत्री ललिता यादव,रश्मि यादव,मंडल उपाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह परिहार सहित काफी बडी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की वहीं मंच का सफल संचालन मंडल अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि सुनील मिश्रा ने किया।

भारतीय जनता पार्टी के दमोह संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी प्रहलाद सिंह पटेल लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क में लगे हुये हैं। इस दौरान उनको जहां अपार समर्थन मिल रहा है ।प्रहलाद पटेल ने बंडा विधानसभा के ग्राम ढिगोडा,बडा मलहरा के दलीपुर,देवपुरा,मनकपुरा,बम्हनौरा,भैलदा,अगरोठा,अमरवहा के साथ भौयरा,पनवारी,नदीखेडा में सघन जनसंपर्क किया।
0
00000000000

LEAVE A REPLY