प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान भारत से हर गरीब परिवार की चिंता की : डॉ. भारद्वाज

0
14

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं वैकल्पिक चिकित्सक संघ द्वारा शुक्रवार को डॉ. काउंट सीजर मेटी जयंती पर वैकल्पिक चिकित्सकों का सम्मेलन भाजपा प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में संपन्न हुआ। सम्मेलन में प्रदेश भर से आए चिकित्सकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब परिवार के लिए शुरू की गयी आयुष्मान भारत योजना के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

डॉ. काउंट सीजर मेटी जयंती पर आयोजित सम्मेलन में प्रदेश भर से सैकड़ो चिकित्सक शामिल हुए। कार्यक्रम को चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. लक्ष्य भारद्वाज ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से गरीब परिवार के हर व्यक्ति की चिंता की है। उन्हें सालाना 5 लाख रूपए तक का बीमा देकर उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों से स्वास्थ्य जगत ने बीते 5 वर्षों में ऐतिहासिक उपलब्धियां अर्जित की है। हम उन उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने में सेतु का काम करें। आयुष्मान भारत योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। डॉ. भारद्वाज ने मेटी जयंती की शुभकामनाएं देते हुए सभी चिकित्सकों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव की जीत में जिस तरह वैकल्पिक चिकित्सकों ने निर्णायक भूमिका निभायी थी, उसी तरह हमें 2019 के लोकसभा चुनाव में प्राणपण के साथ जुटकर नरेन्द्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाना है।

वैकल्पिक चिकित्सक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अभिमन्यु सिंह ने संबोधित करते हुए डॉ. काउंट सीजर मेटी के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के ध्येय वाक्य ”अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की सेवाÓÓ को हम चरितार्थ कर रहें है। पीडि़त मानवता की सेवा ही हमारा लक्ष्य है। कार्यक्रम में डॉ. दीपक परसैया, डॉ. एस.पी. सिंह, डॉ. अनिल शर्मा एवं डॉ. आकिल खान सहित प्रदेश भर से आए चिकित्सक उपस्थित थे।

०००००००००

LEAVE A REPLY