पुनित कार्य करने वालों पर होती है ईश्वर की कृपा-रामस्वरूपाचार्य

0
50

दतिया। (हिन्द न्यूज सर्विस)। मनुष्य को सदैव जनमानस की भलाई और उनके उत्थान के लिए कार्य करते रहना चाहिए। समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर जो काम किए जाता है उससे ईश्वर भी प्रसन्न होते है। ईश्वर की ऐसे कार्य करने वालों पर सदैव कृपा बनी रहती है। पुनित कार्यो से समाज का निर्माण भी होता है। यहां पर जो श्रीरामकथा और श्रीराम बारात का आयोजन किया जा रहा है वह बहुत ही उत्तम कार्य है। मैं तो भगवान श्रीराम से यहीं कामना करूगां कि इस तरह के कार्य यहां पर सदैव होते रहे। यह बात शबरीधाम पर आयोजित संगीतमय श्रीराम कथा के कथाव्यास चित्रकूट धाम से पधारे श्रीकामदगिरी पीठाधीश्वर जगतगुरू रामानंदाचार्य श्री रामस्वरूपाचार्य महाराज ने कही। श्री महाराज ने बीती शाम मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जितेन्द्र सिंह ठाकुर के निवास पर पधारने के बाद कही। ठाकुर ने अपने निवास पर पहुॅचे श्रीरामकथा के कथाव्यास का परिवार सहित भव्य स्वागत किया। इसके बाद गुरूदेव के चरण धोकर आर्शीवाद लिया।

ठाकुर के निवास पर हुए भव्य स्वागत के बाद श्रीरामकथा के कथाव्यास श्रीरामस्वरूपाचार्य ने कहा कि जितेन्द्र सिंह बहुत ही सरल, सौम्य व्यक्तित्व के व्यक्ति है। जिस प्रकार से उन्होंने मैरा और मेरा शिष्यों का हद्य से स्वागत किया है। इससे यही लगता है कि हर व्यक्ति को इतना ही सरल, धार्मिक व सामाजिक होना चाहिए। मैं भगवान श्रीराम से यही कामना करूगां कि यह हमेशा ऐसे ही सामाजिक, धार्मिक कार्यो के यजमान बने तथा जनकल्याण के कार्यो को करते रहे।

ठाकुर ने श्रीरामकथा के कथाव्यास श्रीरामस्वरूपाचार्य से मिले आर्शीवाद के बाद कहा कि ईश्वर मुझे इतनी क्षमताएं प्रदान करे कि मैं जनकल्याण के कार्यो को इसी प्रकार से करता रहूॅ। आचार्य जी और उनके शिष्यों ने मेरे निवास पर अपने चरण तथा आर्शीवाद दिया इसके लिए मैं उनका ऋणी हूॅ।

इस अवसर पर सतेन्द्र ठाकुर, दशरथ सिंह ठाकुर, पं. मुकेश मुढ़ौतिया, पंडित हरकिशोर शर्मा, संजय रावत, मुकेश शर्मा, ज्ञान सिंह यादव, सुरेन्द्र सिंह पाल, जेपी कुशवाहा, रतीराम पाल, मानसी मुढौतिया, श्रीमती नीलम, ज्योति पटेरिया, पुष्पा गुप्ता, ऋतु पुरोहित, नीता शर्मा, वर्षा गुप्ता सहित बड़ी संख्या में साधु संत व श्रीरामकथा परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

००००००००

LEAVE A REPLY