पार्टी से दूर रह गए लोगों को सदस्य बनाकर जोड़ें मोर्चा कार्यकर्ता: कुशवाहा

0
15

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लोगों की संख्या कुल जनसंख्या की 52 प्रतिशत है। इसमें 92 जातियां और 275 उपजातियां शामिल हैं। सदस्यता अभियान के दौरान हमें उन लोगों तक पहुंचना है, जो अभी तक किसी कारण से पार्टी से दूर हैं। मोर्चा कार्यकर्ता ऐसे लोगों तक पहुंचें और अपनी बात रखकर उन्हें पार्टी से जोड़ें। यह बात भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भगतसिंह कुशवाहा ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में सदस्यता अभियान के संबंध में आयोजित मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस बैठक में सदस्यता अभियान के प्रदेश सह प्रभारी पंकज जोशी ने भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।

बैठक में मोर्चा की ओर से सदस्यता अभियान को लेकर प्रदेश अध्यक्ष भगतसिंह कुशवाह ने सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी के रूप में पूनम चन्द्र पटवारे, रामनिवास गुर्जर, कुंदन सोनी, संगीता सोनी को दायित्व प्रदान किया। इसके अलावा जिला व संभाग प्रभारियों को भी दायित्व सौंपे गए। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा सदस्यता अभियान के दौरान प्रदेश में 11 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है, मोर्चा कार्यकर्ता और पदाधिकारी इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जुट जाएं।

बैठक को संबोधित करते हुए सदस्यता अभियान के प्रदेश सहप्रभारी पंकज जोशी ने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता विभिन्न क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थलों, वर्गों एवं समूहों की पहचान कर वहां सदस्यता के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोडऩा है, जिसके लिए मोर्चा कार्यकर्ता सर्वोत्तम प्रयास करें।

बैठक में सदस्यता अभियान की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। इसमें कहा गया कि मोर्चा के सदस्यता प्रभारियों को भाजपा कें संगठन पर्व सदस्यता अभियान को लेकर 11 अगस्त तक सतत अपने प्रभार के जिलों में सदस्य बनाने का कार्य करना है। मोर्चा द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में 11 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है। इसके लिए हर मंडल में 1300 से 1500 सदस्य बनाएं। इस अभियान में मोर्चे द्वारा प्रत्येक मण्डल में 26 स्थानों पर 50-50 कार्यकर्ताओं के द्वारा सदस्य बनाएं जाएंगे। बैठक में बताया गया कि 5 अगस्त को पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा सदस्यता महाअभियान चलाया जाएगा। बैठक में मोर्चा के प्रदेश एवं विभिन्न संभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

०००००००००

LEAVE A REPLY