पत्रकार बाणी के साथ थाना प्रभारी द्वारा किए गए दुव्र्यवहार की मध्यप्रदेश प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जर्नलिस्ट एसोशिएशन ने की कडी निंदा

0
445

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। आदिवासी बाहुल्य जिला अलिराजपुर के नानपुर के पत्रकार जीतेन्द्र बाणी के साथ नानपुर के थाना प्रभारी के द्वारा विगत दिनों की गई अभद्रता और गाली गलौच के मामले की मध्यप्रदेश प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जर्नलिस्ट एसोशिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आर डी सक्सेना ने कडी आलोचना करते हुए कहा की एसोशिएशन ने बाणी के साथ घटित घटना की जांच करवाने का निर्णय लिया है। सक्सेना ने बताया कि एसोशिएशन के और से इस मामले की जांच के लिए शीघ्र ही एक दल गठित किया जाएगा वह अलिराजपुर जाकर बाणी के साथ नानपुर थानेदार द्वारा किए गए दुव्र्यवहार की जांच करेगा और एसोशिएशन बाद मैं इस मामले की अपनी जांच रिपोर्ट के साथ भारतीय प्रेस परिषद के समझ शिकायत दर्ज कराएगा।

यह उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों आदिवासी बाहुल्य जिला अलिराजपुर के नानपुर थाना प्रभारी द्वारा वहां के पत्रकार जीतेन्द्र बाणी जो राज एक्सप्रेस के प्रतिनिधि हैं के साथ एक खबर को लेकर अभद्र व्यवहार किए जाने की जानकारी एसोशिएशन को प्राप्त हुई थी। बाणी के साथ घटित इस घटना को एसोशिएशन के महामंत्री विनोद श्रीवास्तव ने बाणी से सम्पर्क कर घटना की सम्पूर्ण बाणी से जानकारी ली। बाणी ने श्रीवास्तव को बताया कि उन्हें ने थाना प्रभारी के इस तरह के दुव्र्यवहार की शिकायत पुलिस अधीक्षक, अलिराजपुर को कर दी है जिस पर पुलिस अधीक्षक ने जांच करवाने का भरोसा दिया।

प्रदेशाध्यक्ष सक्सेना के अनुसार राष्ट्रीय प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोशिएशन के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता, भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य सैयद रजा हुसैन रिजवी के मध्यप्रदेश निर्वाचन के द्वारा बुलाई गई पैड न्यूज मामलों की जन सुनवाई में भाग लेने भोपाल प्रवास के लिए आए रिजवी को नानपुर के पत्रकार के साथ थाना प्रभारी नानपुर द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार की इस घटना के साथ -साथ नरसिंहपुर कलेक्टर अभय वर्मा द्वारा पत्रकार अंशुल व्योहार पर चुनावी आचार संहिता की आड़ में मनमाने ढंग से जिलाबदर करने के मामले से अवगत करवाया दिया गया था। रिजवी ने प्रदेश के इन दोनों मामलों को गम्भीरता से लेते हुए दोनों ही मामलों की एसोशिएशन द्वारा जांच करने और भारतीय प्रेस परिषद के समझ शिकायत करने के निर्देश दिए।

००००००००

LEAVE A REPLY