पटना में अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

0
95

पटना। (हिन्द न्यूज सर्विस)। बिहार की राजधानी पटना में राजीव नगर थाना के दीघा इलाके में अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस की टीम पर आज स्थानीय लोगों ने जमकर पथराव किया है। इस दौरान भीड़ ने न केवल पुलिस पर पथराव किया बल्कि पुलिसकर्मियों को तीन किलोमीटर तक पीछे भी खदेड़ा। आक्रोशित लोगों ने पुलिस की जिप्सी समेत तीन जेसीबी में भी आग लगा दी। हमले की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस को जान बचाने के लिये 20 राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना के दीघा-राजीव नगर इलाके के कृष्णा नगर में अवैध निर्माण हटाने गयी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने आज सुबह हमला कर दिया है। इस इलाके में कोर्ट के आदेश पर अवैध मकानों को तोडऩे पहुंची पुलिस पर लोगों ने जमकर पथराव किया। जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गये हैं। अवैध निर्माण को तोडऩे के लिए पुलिस की टीम जेसीबी के साथ पहुंची थी। जिसके बाद वहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस वाहन को भी निशाना बनाया गया। भीड़ में महिलाएं भी शामिल थी।

पुलिस के मुताबिक पटना हाइकोर्ट ने अवैध निर्माण को तोडऩे का आदेश दिया था जिसके बाद पुलिस जेसीबी के साथ राजीव नगर के कृष्णानगर इलाके पहुंची और अवैध घरों को तोडऩे की कोशिश में जुटी थी। इसी बीच वहां लोग काफी संख्या में इक_ा होने लगे और देखते ही देखते हजार की संख्या में मौजूद लोगों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों ने पुलिस की तीन जिप्सी को आग के हवाले कर दिया। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने करीब पचास राउंड हवाई फायरिंग की है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर सिटी एसपी भी पहुंचे, लेकिन भीड़ को काबू में नहीं किया जा सका है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक भीड़ अभी तक मौके पर मौजूद है जिनको समझाने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि हमने यहां की मेहनत का पैसा लगाकर जमीन खरीदा है और अब इस पर घर बनाया है। अब घर को तोडऩे आज अचानक पुलिस पहुंच गयी। ऐसे में हम अब कहां जाएंगे. लोगों का कहना है कि वे इस जमीन को नहीं छोड़ सकते है। स्थानीय लोगों मानें तो कोर्ट का कोई आदेश नहीं है, पुलिस बेवजह हमलोगों को परेशान कर रही है। पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ अभी भी दीघा आशियाना और मेन रोड दीघा लोगों ने जाम किया है।

००००००००००

LEAVE A REPLY