नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती पर निकली छात्र रैली

0
127

रायपुर। (हिन्द न्यूज सर्विस/वीएनएस)। मंगलवार को नगर निगम के संस्कृति विभाग कि ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विभिन्न उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के विद्यार्थियों की छात्र रैली निकाली। रैली जयस्तंभ चौक से शारदा चौक, एमजी रोड, गुरू नानक चौक, देशबंधु इंग्लिश स्कूल मार्ग से होकर स्टेशन मार्ग गुरूद्वारा के सामने से होते हुए रेल्वे स्टेशन के सामने मुख्य मार्ग के किनारे स्थित नेताजी सुभाष की प्रतिमा के सामने तक रैली निकाली गई।

छात्र रैली को नगर निगम संस्कृति विभाग अध्यक्ष राधेश्याम विभार सहित छ.ग. राज्य श्रम कल्याण मंडल के उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी, वार्ड पार्षद भावेश पिथालिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। छात्र रैली के स्टेशन नेताजी सुभाष प्रतिमा स्थल पहुंचने पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पन्ना लाल पंड्या ने राष्ट्रध्वज तिरंगा प्रतिमा स्थल पर फहराया । सभी बच्चों ने सामूहिक राष्ट्रगान किया और तिरंगे को सलामी दी ।

महापौर प्रमोद दुबे ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सादर नमन करते हुए समस्त राजधानी वासियों की ओर से जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि दी। महापौर ने छ.ग. युवा सेवा संगठन रायपुर के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद शर्मा पम्मी को नमन किया और युवा सेवा संगठन के अध्यक्ष संजय बाजारी, उपाध्यक्ष गौतम शर्मा, संरक्षक किशोर आहूजा, सहित आदि लोगों की ओर से शहर में नेताजी सुभाष जयंती नियमित करने के लिए दिए जाने वाले योगदान को सराहा। महापौर ने युवा सेवा संगठन के सिद्धार्थ शर्मा को नमन करते हुए उनके नेताजी जयंती में दिए गये सक्रिय योगदान का स्मरण किया। उन्होने सभी नागरिको से जीवन में नेताजी को आदर्ष मानकर उनकी जीवनी पढकर उनसे प्रेरणा शक्ति प्राप्त करने का आव्हान जयंती अवसर पर किया।

००००००००

LEAVE A REPLY