धूमधाम से मनाई जा रही है बकरीद

0
83

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। प्रदेश में शनिवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) धूमधाम से मनाई जा रही है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में सुबह मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की गई और उसके बाद एक-दूसरे को गले-मिलकर ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो अब भी जारी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ईद की बधाइयां दीं।

त्याग और बलिदान का पर्व शनिवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में सादगी और सद्भाव के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर सुबह भोपाल की जामा मस्जिद, ताजुल मस्जिद, मोती मस्जिद और अन्य मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई। ईदगाह और मस्जिदों में पहुंचे मुस्लिम भाइयों ने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। सभी स्थानों पर देश की खुशहाली और आपसी भाईचारा कायम रहने की दुआ मांगी गई।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मुस्लिम भाईयों को ईद की बधाई देने पहुंचे। ईद की नमाज अता होने के बाद मुख्यमंत्री ने गले लगकर लोगों को मुबारकबाद दी।

त्याग और बलिदान का यह पर्व मुस्लिम समाज के लिए बेहद खास है। इसलिए इस पर्व की तैयारियां एक सप्ताह पहले से ही शुरू हो गई थीं। शुक्रवार को देर रात तक बाजारों में रोनक रही और मुस्लिम समाज को लोगों ने त्यौहार के मद्देनजर नए कपड़ों के साथ जरूरत के सामान की खरीदारी की। शनिवार को भी सुबह से बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है।

०००००००००००

LEAVE A REPLY