दिल्ली प्रदूषण-चंडीगढ़ में खट्टर से मिले केजरीवाल

0
29

चंडीगढ़।(हिन्द न्यूज सर्विस)। दिल्ली-एनसीआर में हो रहे प्रदूषण से परेशान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बुधवार को मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी यह चर्चा सार्थक रही और हम इस समस्या से निपटने के लिए संभव कदम उठाएंगे। इससे पहले केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि वह खट्टर के साथ लाभकारी वार्ता होने की उम्मीद कर रहे हैं। केजरीवाल के साथ दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और पर्यावरण सचिव भी यहां पहुंचे हैं।

मुलाकात के बाद दोनों मुख्यमंत्री मीडिया से मुखाबित हुए। केजरीवाल ने इस दौरान संवाददाताओं से कहा कि इस समस्या का हल सभी को मिलकर खोजना होगा क्योंकि प्रदूषित वायु लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पड़ोसी राज्यों में पराली जलाए जाने का समाधान खोजने के लिए हरियाणा एवं पंजाब के अपने समकक्षों के साथ बैठक की इच्छा जताई थी। हर साल सर्दी के दौरान क्षेत्र में जहरीली धुंध छाने के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों के पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। केजरीवाल ने हाल में कहा था कि केंद्र, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली सरकारों को राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार रखना चाहिए और पराली जलाए जाने के स्थायी समाधान के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए।

०००००००००००००

LEAVE A REPLY