दिग्विजय के खिलाफ भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर होंगी भाजपा की उम्मीदवार

0
5

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)।लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के लिए भाजपा ने एक और सूचि में जारी कर दी है। मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर मुहर लगा दी। वे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें काफी दिनों से चल रही थीं।

पार्टी ने विदिशा से रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। पिछली बार इस सीट से सुषमा स्वराज जीती थीं। सागर से राजबहादुर सिंह और गुना से केपी यादव भाजपा उम्मीदवार होंगे।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव विस्फोट मामले में लंबे समय तक कानूनी प्रक्रिया का सामना कर चुकीं है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के भारतीय जनता पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल होने के बाद अब उन्हें भोपाल संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। साध्वी प्रज्ञा ने आज बुधवार को भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश कायार्लय भी पहुंची थी। यहां उनकी पार्टी के कई आला नेताओं से मुलाकात हुई।

साध्वी प्रज्ञा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ”मैं दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल सीट से चुनाव लड़ने की लिए पूरी तरह से तैयार हूं और ये चुनाव मैं जीतूंगी भी। उन्होंने कहा, ”मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेरे साथ हैं।
0
00000000000

LEAVE A REPLY