कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगे 25 लाख, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
87

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीतने का लालच देकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह को प्रदेश सायबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह ने भोपाल के दानिश नगर निवासी एक युवक को 25 लाख जीतने का झूठा आश्वासन दिया था। एसपी सायबर सेल शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया दानिश नगर निवासी संतोष वर्मा ने शिकायत की थी कि उनके छोटे भाई रामबाबू वर्मा को किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल पर कॉल कर के कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए की राशि जीतने की सूचना दी। इसके बाद राशि प्राप्त करने के लिये प्रक्रिया शुल्क, टैक्स आदि के लिए विभिन्न बैंक खातों में कुल 1 लाख 55 हजार रुपए जमा करवाए। जांच के बाद पुलिस ने रामनगर जिला सतना से पुष्पेंद्र कुमार पटेल और दिलीप कुमार पटेल उर्फ बाबू पटेल को गिरफ्तार किया है। दोनो आरोपी ममेरे भाई है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

एसपी चौहान ने बताया कि फरियादी रामबाबू की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420 आईपीसी एवं 66डी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी गई थी। मामले की विवेचना के दौरान इस ठगी को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़ाए गए आरोपियों में पुष्पेन्द्र कुमार पटेल पिता बिहारी लाल पटेल उम्र 24 वर्ष निवासी सतना और दिली कुमार पटेल उर्फ बाबू पटेल उम्र 32 वर्ष निवासी सतना के नाम शामिल हैं।

एसपी चौहान ने बताया कि दोनों आरोपी ममेरे भाई हैं। पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया कि उन्होंने फरियादी रामबाबू के अलावा कई राज्यों के लोगों के साथ ठगी की है। एआईजी चौहान का कहना है कि आरोपी पुष्पेन्द्र रामनगर सतना में मोबाइल सिम, रिचार्ज वाउचर बेचने का काम करता है और आरोपी दिली उर्फ बाबू पटेल महैर रोड अमरपाटन में अपना स्वयं का होटल चलाता है।

०००००००००००००

LEAVE A REPLY