कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, भाजपा नेताओं के बयानों पर जताई आपत्ति

0
23

भोपाल। (हिन्द न्यूज सर्विस)। प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें चुनाव आचार संहिता के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा निरंतर दिये जा रहे आपत्तिजनक बयानों पर कार्यवाही करते हुए आचार संहित के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करने का आग्रह किया गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि देश भर में लोकसभा चुनाव को देखते हुए विगत 10 मार्च, 2019 से आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है। ऐसे में गुरूवार 14 मार्च को भाजपा द्वारा गुना में आयोजित की गई विजय संकल्प यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के संबंध में कहा गया कि 15 साल से भूखे कांग्रेसी टूट पड़े हैं। इसी तरह नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा भी इस अवसर पर वल्लभ भवन में बैठने वाले अधिकारी कर्मचारियों की तुलना सांप से की गयी है। उनका यह बयान वल्लभ भवन में बैठने वाले हजारों अधिकारी एवं कर्मचारियों का घोर अपमान है। ऐसा कहकर उन्होंने उनका मजाक उड़ाया है व हतोत्साहित किया है। साथ ही शिवराजसिंह का बयान प्रदेश के लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अपमान है।

सलूजा ने कहा कि इस प्रकार के बयान प्रदेश में राजनैतिक और सामाजिक सद्भाव को बिगाडऩे वाले बयान हैं जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आते हैं। इस तरह के आपत्तिजनक एवं विवादास्पद बयान आचार संहिता के दौरान प्रतिबंधित रहते हैं। उन्होंने आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए उक्त नेताओं के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने का आग्रह किया है।

इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस पदाधिकारीगण जे.पी. धनोपिया, भूपेन्द्र गुप्ता, कैलाश मिश्रा, पंकज चतुर्वेदी, रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा, फिरोज सिद्वीकी, विक्की खोंगल, मिथुनसिंह अहिरवार, संतोष गौतम, अवनीश बुंदेला, राजकुमार सिंह, रिचर्ड जॉर्ज आदि उपस्थित थे।

०००००००

LEAVE A REPLY