ओरछा: पर्यटन नगरी में बढ रहा चोरों का आतंक

0
119

०-शुभम गंगेले
ओरछा/निवाड़ी। (हिन्द न्यूज सर्विस)। धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ओरछा में इस समय चोरों का गिरोह सक्रिय बना हुआ है एक महिने में यहां 6 से 7 चोरियों की वारदात सामने आ चुकी है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही यहां बार्ड नंबर 4 में चोरी हुई थी जिसकी छानबीन पुलिस द्वारा की जा रही थी कि बीती रात यहां ओरछा थाना अंतर्गत चकरपुर चौकी में स्थानीय चकरपुर सरपंच धर्मबीर यादव के बड़े भाई जयचंद यादव के यहां चोरों ने हाथ साफ कर दिया। सरपंच धर्मवीर ने बताया कि मेरे यहां आगामी 17 जनवरी को लड़की की शादी थी चूंकि शादी के चलते घर में नकदी सहित लाखों के जेवरात भी घर में रखे हुये थे। जिसको चोरों ने निशाना बनाया है। उन्होंने बताया कि चोर लगभग 1.30 बजे छत के रास्ते से चढकर कमरे में अलमारी में रखे 6 लाख रूपये दो -दो तोले के दो हार 1तोले का ऐक हार दो अंगूठी जंजीर दो जोड़ी पायल बिछिया आदि सामान चोरों द्वारा ले जाया गया। उन्होने बताया कि जब लगभग चोर चोरी करके जाने ही वाले थे उतने में मेरे पिताजी देवीसिंह यादव की नींद खुल गयी और उन्होंने चोरों को देखकर उन्हें पकडऩे के लिये दौड़े तो चोर उन्हें धक्का देकर भाग गये।

उक्त पूरे मामले की जानकारी पुलिस को आवेदन के रूप में देते हुये पीडि़त परिवार ने न्याय की मांग की है।

हैरत की बात तो यह है कि चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि एक ही जगह पर बार बार चोरी करने के बाद भी इन्हें कोई पकडऩे वाला नहीं है यही कारण है कि आये दिन किसी ऐक घर को इनके द्वारा निशाना बनाया जा रहा है पुलिस प्रशासन भी हर चोरी के बाद लोगों के तसल्ली ही दे रही है लेकिन किसी भी चोरी का खुलासा अभी तक नहीं किया गया।

देखना यह है कि क्या इन चोरों के हौसले एैसे ही बुलंद रहेंगे। धार्मिक नगरी में अब भी लोगों को यही डर बना रहेगा कि कहीं अगला घर मेरा तो नहीं क्या। पुलिस प्रशासन कार्यवाही के नाम पर जनता को तसल्ली ही देते रहेगा। खैर जो भी हो फिलहाल तो पर्यटन नगरी बनी चोरों का अड्डा।

०००००००

LEAVE A REPLY