अमेरिका में पाक पीएम की आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर ली गई तलाशी

0
222

इस्लामाबाद। (हिन्द न्यूज सर्विस)। अमेरिका यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी से जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर रूटीन सुरक्षा जांच के दौरान आम नागरिक की तरह कपड़े उतरवाकर चेकिंग की गई। दरअसल, पिछले दिनों शाहिद अब्बासी अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए अमेरिका गए थे, लेकिन जब वह अमेरिका से अपने वतन वापस लौट रहे थे तब एयरपोर्ट पर उनके साथ एक आम नागरिक की तरह व्यवहार किया गया। सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट पर अब्बासी से ना सिर्फ उनके कपड़े उतरवाए गए बल्कि उनकी तलाशी भी ली गई। इस बात से पाकिस्तान मीडिया बेहद नाराज है और वहां इसकी फुटेज चलाई जा रही है। पाकिस्तान मीडिया द्वारा अमरीका की इस हरकत को शर्मनाक बताया जा रहा है। साथ ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो साभार लाइव हिन्दुस्तान

पाकिस्तान समाचार चैनलों पर इस घटना का वीडियो प्रमुखता से दिखाया है, जिसमें पाकिस्तानी पीएम अब्बासी जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर आम लोगों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में पीएम अब्बासी अपनी टी-शर्ट टक करते और बेल्ट लगाते साफ नजर आ रहे हैं। चेकिंग के बाद उन्हें बैग और कोट लेकर सिक्यॉरिटी चेक से बाहर निकलते हुए देखा गया।

खबरों की मानें तो अब्बासी पिछले सप्ताह अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अमेरिका गये थे, जहां एयरपोर्ट पर उनके साथ यह घटना हुई। वहीं पाकिस्तानी समाचार चैनलों ने इस घटना पर नाराजग़ी व्यक्त की और कहा कि प्रधानमंत्री भले ही निजी यात्रा पर थे, लेकिन उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट था। वहीं एक टीवी एंकर ने कहा कि अब्बासी 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं और अमेरिका को उनका सम्मान करना चाहिए।

०००००००००००

LEAVE A REPLY